-आदित्यपुर स्थित एनआईटी में चल रहा है कैंपस सेलेक्शन

-टाटा स्टील ने भी चार स्टूडेंट्स को 8.15 लाख रुपए के सालाना पैकेज पर किया सेलेक्ट

JAMSHEDPUR : आदित्यपुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में इन दिनों प्लेसमेंट का दौर चल रहा है। फाइनल इयर-ख्0क्भ् के पासिंग आउट बी-टेक व एमसीए बैच का प्लेसमेंट सेशन गुरुवार से स्टार्ट हुआ। इसमें अब तक 70 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया गया है।

इस साल कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग ब्रांच के पांच स्टूडेंट्स को अमेजन कंपनी द्वारा सालाना ख्क् लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया गया है। यह इस साल के अब तक का सबसे बड़ा पैकेज ऑफर है, जो किसी कंपनी द्वारा एनआईटी के स्टूडेंट्स को दिया गया है।

टाटा स्टील ने चार को किया सेलेक्ट

इसके अलावा फ्यूचर फ‌र्स्ट ने मेटलर्जीकल इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट को 9.ख्0 लाख रुपए सालाना पैकेज पर सेलेक्ट किया गया है। टाटा स्टील ने भी मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तीन और मेटलर्जीकल इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट को 8.क्भ् लाख रुपए के सालाना पैकेज पर रिक्रूट किया गया है। बेलजबार ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के दो स्टूडेंट्स को 8.म्ब् लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है। इसके साथ ही नोवल सॉफ्टवेयर ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के चार स्टूडेंट्स को 7.8म् लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है। इसके साथ ही वेराइटी नॉलेज सॉल्यूशंस ने तीन स्टूडेंट्स को म्.08 लाख रुपए के पैकेज पर रिक्रूट किया गया है। इसी तरह ऑरेकल फाइनांशियल सर्विसेज ने क्भ् स्टूडेंट्स को भ्.भ्0 लाख, महिंनद्रा कॉमविवा ने क्म् स्टूडेंट्स को भ्.भ्0 लाख, एमयू सिग्मा ने क्8 स्टूडेंट्स को ब्.भ् लाख व स्टर्लाईट ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के ख् स्टूडेंट्स को फ्.7भ् लाख रुपे सालाना के पैकेज पर सेलेक्ट किया गया है।

पिछले साल आईं थीं 9क् कंपनियां

इस साल सबसे ज्यादा कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया गया है। लास्ट इयर 9क् कंपनियां कैंपस सेलेक्शन में शामिल हुई थीं। इस साल क्00 से ज्यादा कंपनियों के कैंपस सेलेक्शन में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।