नगर निगम ने सभी कर्मचारियों को दिया निर्देश

सावन में नहीं मिलेगी छुट्टी, करना होगा ड्यूटी

बिना बताए गायब हुए तो होगी कार्रवाई

VARANASI

सावन माह को लेकर नगर निगम ने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वह बिना बताये छुट्टी न लें। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को यह कहा गया है कि यदि बिना अनुमति के कोई ऑफिस से गायब हुआ तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश सोमवार से लागू किया गया है।

सावन के दौरान लगने वाले मेले में लाखों लोग काशी में दर्शन के लिए आते हैं और बाबा का जलाभिषेक करते हैं। इसके चलते शहर के सभी शिव मंदिरों में सफाई कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

अधिकारियों ने दिए निर्देश

सीडीओ व प्रभारी नगर आयुक्त विशाख जी ने बताया कि सावन को देखते हुए यह डिसीजन लिया गया है। मेले की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी सोमवार से रद्द कर दी गई है। वहीं तहसीलदार अविनाश कुमार ने बताया कि बिना अनुमति किसी ने हेडक्वार्टर छोड़ा तो उसकी खैर नहीं होगी।

सोमवार पर रहेगा विशेष ध्यान

एक अगस्त से शुरू हो रहे सावन में पहला सोमवार तीन अगस्त, दूसरा दस तीसरा क्7 और चौथा ख्ब् अगस्त को पड़ेगा। सावन मास ख्9 अगस्त तक चलेगा। सोमवार को शहर और गांव में शिवालयों पर शिव भक्तों की भारी भीड़ होती है। इसी को देखते हुए सभी को एलर्ट किया गया है। शहर के डैमेज रोड्स को रिपेयर करने का भी दिशा निर्देश दिया गया है।