होली के तुरंत बाद आना था कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट का फाइनल रिजल्ट

04 जनवरी से शुरु हुआ था इंटरव्यू, 23 फरवरी को हुआ था समाप्त

ALLAHABAD: सीबीआई जांच की मार से बेजार उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) में एक के बाद एक परीक्षा और परिणाम पेंडिंग होते जा रहे हैं। इसी क्रम में आयोग की एक और बड़ी भर्ती परीक्षा का परिणाम लम्बे समय तक पेंडिंग हो गया है। यूपी लोक सेवा आयोग ने कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट एग्जाम 2015 का इंटरव्यू कराया था। रिजल्ट तीन से चार दिन के भीतर आ जाना चाहिये था। लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

अभी एक सप्ताह तक उम्मीद नहीं

गौरतलब है कि यूपी लोक सेवा आयोग का ट्रेंड रहा है कि किसी भी बड़ी भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू के बाद आयोग उसका अंतिम परिणाम तीन से चार दिन के भीतर घोषित कर देता है। आयोग ने ज्यादातर अंतिम परीक्षा परिणाम शुक्रवार या मंगलवार को ही घोषित किया है। लेकिन कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट एग्जाम 2015 के अंतिम परिणाम के मामले में ऐसा नजर नहीं आ रहा। इस परीक्षा का इंटरव्यू 23 फरवरी को समाप्त हो चुका है। 10 मार्च बीत जाने के बाद भी रिजल्ट नहीं आ सका। आयोग के सूत्रों की मानें तो अभी एक सप्ताह तक रिजल्ट आने की उम्मीद नहीं है। जबकि इंटरव्यू में शामिल अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि होली के तुरंत बाद परिणाम जारी कर दिया जायेगा। जानकारों का कहना है कि यूपी लोक सेवा आयोग की सीबीआई जांच चल रही है। ऐसे में आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों का भी पूरा फोकस जांच की ओर ही है। यही कारण है कि परीक्षा और परिणाम को लेकर काम प्रभावित हुआ है और देरी हो रही है।

2113 घोषित हुए थे सफल

आयोग में लोअर सबआर्डिनेट एग्जाम का इंटरव्यू 04 जनवरी से शुरु हुआ था। लिखित परीक्षा 24 अप्रैल 2016 को करायी गयी। इलाहाबाद एवं लखनऊ जनपद में हुई परीक्षा में 10,610 परीक्षार्थी शामिल हुये। सामान्य चयन के 616 एवं विशेष चयन के 19 पद थे। इसके सापेक्ष कुल 2113 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु सफल घोषित किया गया था। लिखित परीक्षा का परिणाम बीते 19 दिसम्बर को आयोग सचिव जगदीश की ओर से जारी किया गया था।