- फार्म गलत होने के बाद सही करने पर भी कट रही फीस

- स्टूडेंट्स ने परीक्षा नियंत्रक का किया गया घेराव, हंगामा

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में कोई काम समय से हो जाए गनीमत है। एग्जाम फार्म हों या एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन। जो कभी नियत समय पर होने संभव नहीं हैं। टेक्निकल गड़बड़ी के कारण हमेशा ही लेट लतीफी होती है। हाल में यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में भरे जा रहे रेगुलर एग्जाम फार्म में स्टूडेंट्स के पसीने छूट रहे हैं। ऐसे में परेशान स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं। जिनको अधिकारियों से संतुष्टि भरा हल नहीं मिल रहा है। जिसको लेकर सोमवार को सैकड़ों स्टूडेंट्स ने एग्जाम कंट्रोलर का घेराव किया और समस्या के समाधान की मांग की।

यह है मामला

यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में लाखों रेगुलर स्टूडेंट्स के एग्जाम फार्म भरवाए जा रहे हैं। इस बाद फीस भी ऑनलाइन ही जमा की जा रही है। स्टूडेंट्स फार्म जमा करने के साथ ऑनलाइन ही फीस भी जमा कर रहे हैं। लेकिन हालत ये है कि फार्म भरने में अगर कोई गड़बड़ हो जाती है तो दुबारा फार्म भरने के लिए दुबारा फीस कट रही है। जहां पहली फीस वापसी की उम्मीद के साथ स्टूडेंट्स दूसरी बार भी फीस जमा कर रहे हैं, लेकिन पहली बार जमा की हुई फीस वापस नहीं आ रही। जिसके कारण दो-दो बार फीस कट रही है।

नहीं मिल रहा समाधान

सोमवार को पीडि़त सैकड़ों स्टूडेंट्स इकट्ठा होकर यूनिवर्सिटी पहुंचे। जहां इन्होंने एग्जाम कंट्रोलर का घेराव किया। साथ ही अपनी समस्या रखी। जिसमें इनका कहना है कि एग्जाम फार्म को भरने में अगर कोई गड़बड़ हो जाती है और दुबारा सही किया जाता है तो फीस भी दुबारा जमा करनी पड़ रही है। इस मामले में एकाउंट ऑफिस से भी शिकायत की गई थी। जिन्होंने अभी तक कुछ नहीं किया। जिससे सैकड़ों स्टूडेंट्स परेशान हैं और रोज यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं। यहां स्टूडेंट्स को अधिकारी नहीं मिलते। जो इनकी समस्या का समाधान कर सकें।

जल्द समाधान की मांग

स्टूडेंट्स का कहना है कि एग्जाम फार्म भरने की लास्ट डेट भी पास आती जा रही है। जिसको लेकर स्टूडेंट्स अधिक परेशान हैं। हजारों स्टूडेंट्स ऐसे हैं जो ऑनलाइन फीस जमा नहीं कर सकते। वे साइबर कैफे वालों को पैसे देकर अपना काम करवा रहे हैं। पहले ऑफलाइन फीस जमा होती थी तो बैंक में लाइन लगाकर जमा कर देते थे, लेकिन इस बार दोहरी मार भी पड़ रही है। स्टूडेंट्स ने हंगामा करते हुए जल्द समाधान की मांग की। जिसको लेकर अधिकारियों ने आश्वासन दिया। इस दौरान अनुज शर्मा, अमरीश बालियान, जितेंद्र रावती सहित सैकड़ों स्टूडेंट्स मौजूद रहे।