-काशी विद्यापीठ में पुराने कास्ट सर्टिफिकेट पर काउंसलिंग कराने पहुंचे थे OBC कैंडीडेट्स

-आरक्षित वर्ग के वेटिंग स्टूडेंट्स की काउंसलिंग आज

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मंगलवार को कई ओबीसी कैंडीडेट्स को नए कास्ट सर्टिफिकेट के अभाव में लौटा दिया गया। काउंसलिंग में एक अक्टूबर 2013 के बाद जारी ओबीसी के जाति प्रमाणपत्र ही वैलिड किए जा रहे हैं। जिसे लेकर कैंडीडेट्स में काफी रोष है। इस मैटर को लेकर स्टूडेंट्स ने डिप्टी रजिस्ट्रार को एक ज्ञापन भी सौंपा।

कॉमर्स डिपार्टमेंट के प्रो। केके अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को बीकॉम में आरक्षित वर्ग के 29 कैंडीडेट्स की काउंसलिंग हुई। एंट्रेंस सेल के संयोजक प्रो। अजीत कुमार शुक्ला के मुताबिक आरक्षित वर्ग के वेटिंग स्टूडेंट्स की काउंसलिंग अब 23 जुलाई बुधवार को होगी। इस क्रम में विज्ञान व प्रौद्योगिकी संकायाध्यक्ष प्रो। सत्या सिंह ने बताया कि बीएससी (मैथ) में 53 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया। 23 जुलाई को वेटिंग लिस्ट के कैंडीडेट्स को काउंसलिंग के लिए कॉल किया गया है।

BA मास कॉम व B.F.A के कट ऑफ जारी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने मंगलवार को दो और कोर्सेज का कट ऑफ मा‌र्क्स जारी कर दिया है। अब तक बीस कोर्सेज का कट ऑफ जारी किया जा चुका है। गे्रजुएशन व पीजी के विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ मा‌र्क्स व काउंसलिंग की डेट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई है।

कट ऑफ मा‌र्क्स

बीएफए- जनरल कैटेगरी -क्9ब् , जनरल (फीमेल)-क्70, ओबीसी-क्8ब्, ओबीसी (फीमेल)-क्80, एससी-क्म्ब्, एससी (फीमेल)-क्ब्7, एसटी-क्ख्फ्

बीए-मास कॉम.- जनरल कैटेगरी-क्ख्म्, जनरल (फीमेल)-क्08, ओबीसी-क्क्0, ओबीसी (फीमेल)-9ब्, एससी-9म्, एससी (फीमेल)-7ख्, एसटी-म्म्