इलाहाबाद में विभिन्न छात्र संगठनों ने कुलपति का किया विरोध

ALLAHABAD: बीएचयू में संघर्षरत छात्राओं के समर्थन व उन पर हुए बर्बर लाठीचार्ज के विरोध में आइसा ने बेखौफ मार्च निकाला। इसमें शामिल छात्र-छात्राओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च किया। इसमें शक्ति रजवार, सुनील मौर्या, रिमझिम, शालू यादव, साक्षी उपाध्याय आदि शामिल रहीं। उधर, दिशा छात्र संगठन से जुड़े छात्र-छात्राओं ने भी विवि मार्ग पर प्रदर्शन किया। समाजवादी छात्रसभा के महानगर कार्यवाहक अध्यक्ष आकिब जावेद की अगुवाई में छात्रों ने सुभाष चौराहे पर अर्धनग्न प्रदर्शन किया।

लल्ला चुंगी से कैंडल मार्च

समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता गुड्डु की अगुवाई में छात्रों ने इविवि छात्रसंघ भवन पर बीएचयू कुलपति का पुतला दहन किया। अरविन्द सरोज, अविनाश विद्यार्थी, अवनीश यादव, चन्द्रशेखर चौधरी आदि की अगुवाई में लल्ला चुंगी से लेकर छात्रसंघ भवन तक देर शाम कैंडल मार्च निकाला गया। सीएमपी डिग्री कॉलेज की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा मिश्रा के नेतृत्व में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने बीएचयू वीसी से इस्तीफा मांगा और 24 घंटे में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। इसमें प्रखर यादव, भूपेन्द्र श्रीवास्तव, वैभव आनंद सिंह, अभिषेक यादव सत्यम श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

कुलपति को बर्खास्त करने की मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इलाहाबाद विश्वविद्यालय विभाग के शोध छात्र हिमांशु पांडेय के नेतृत्व में बीएचयू प्रशासन का पुतला फूंका गया। प्रदर्शन में शामिल अश्वनी मौर्या, नवीन किशन पाठक, विपिन कनौजिया, ब्रजेन्द्र उपाध्याय आदि ने काशी में हुई घटना की कठोर शब्दों में निंदा की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रयाग महानगर के विभाग सह संयोजक रिंकु पयासी एवं महानगर मंत्री अनुराग त्रिपाठी ने केन्द्र सरकार से कुलपति प्रो। जीसी त्रिपाठी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। कहा कि कुलपति ने छात्रों से संवाद न करके माहौल को बिगाड़ने का काम किया।