-लाल फाटक पर प्रस्तावित आरओबी ने घटाई कैंटोनमेंट बोर्ड की आय

-कैंटोनमेंट बोर्ड की मीटिंग में खींचा गया विकास का खाका, पार्षदों ने लगाई मुहर

फोटो

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

कैंटोनमेंट बोर्ड बरेली कैंट एरिया में सीवर लाइन बिछवाएगा। इसके साथ ही सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निर्माण कराएगा। यह फैसले ट्यूजडे को कैंटोनमेंट बोर्ड की हुई मीटिंग में लिए गए है। इसके साथ ही कई विकास कार्यो पर पार्षदों ने सर्वसहमति से मुहर लगा दी है। उधर, लाल फाटक पर प्रस्तावित आरओबी ने कैंटोनमेंट की आय घटा दी है। कैंटोनमेंट बोर्ड को मजबूरी में लास्ट ईयर के मुकाबले इस साल कम रेट पर टोल टैक्स का टेंडर उठाना पड़ा।

लोग होते हैं परेशान

ट्यूजडे को ब्रिगेडियर एएन झा की अध्यक्षता में कैंटोनमेंट बोर्ड की मीटिंग हुई। इसमें पार्षदों ने कहा कि कैंट एरिया में सीवर लाइन और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं होने के कारण स्थानीय निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर पार्षदों ने कैंट एरिया में सीवर लाइन और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनवाए जाने का सुझाव दिया, जिस पर ब्रिगेडियर और पार्षदों ने मुहर लगा दी। इसके अलावा सदर बाजार के सिविल एरिया में स्थित सुलभ शौचालय, पेयजल की व्यवस्था और कूड़ेदान रखवाने पर सहमति बनी। वहीं, पेड़ों की छटाई के प्रस्ताव को भी कैंटोनमेंट बोर्ड ने पास कर दिया।

टेंडर के लिए सिर्फ तीन आवेदन

लाल फाटक पर प्रस्तावित आरओबी ने कैंटोनमेंट बोर्ड की इनकम कम कर दी है। मीटिंग में कैंटोनमेंट बोर्ड की उपाध्यक्ष ने बताया कि बदायूं रोड पर व्हीकल एंट्री के लिए ई-टेंडर मांगे। तीन लोगों ने टेंडर डाले। इसमें दो फाइनेंशियल विड और खाली विड मिली। इस पर कैंटोनमेंट बोर्ड ने दोबारा टेंडर मांगे। इस बार को विड नहीं आई। तीसरी बार भी कैंटोनमेंट बोर्ड को कोई भी विड नहीं मिली। चौथी बार में कैंटोनमेंट बोर्ड को दो विड प्राप्त हुई। पांचवी बार में कैंटोनमेंट बोर्ड ने 2,17,16,868 में ठेका दिया, जो कि लास्ट ईयर के मुकाबले करीब 49 लाख रुपए कम है। इस मीटिंग में कैंटोनमेंट बोर्ड की उपाध्यक्ष मीता सती, मेंबर मदन विष्ट, शिखा नैय्यर, वेद प्रकाश तनेजा आदि मौजूद रहे।