- 16 अप्रैल से लागू होगा यह नियम

- गोलीबारी के चलते लिया गया निर्णय

Meerut : स्कूल टाइम में कैंट स्टेशन रोड दो घंटे तक बंद रहेगा। इस नियम को 16 अप्रैल से लागू किया जाएगा। बीते दिन हुई गोलीबारी को देखते हुए सेना ने यह निर्णय लिया है। सोमवार को सब एरिया मुख्यालय पर सेना और यातायात अधिकारियों की बीच बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया।

सेना का गाडि़यों बैन

स्कूल टाइम के दौरान किसी भी वाहन को अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा। कैंट रोड पर सुबह पौने सात बजे से पौन आठ बजे तक और दोपहर सवा एक बजे से सवा दो बजे तक किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। चाहे फिर वह सेना का ही वाहन क्यों न हो। इस दौरान वाहनों को ग्रास फार्म रोड, डिस्टलरी रोड और कासिमपुर रोड से डायवर्ट किया जाएगा।

वाहनों को मिलेगा विशेष पास

सेना व अभिभावकों को विद्यालय द्वारा एक पास जारी किया जाएगा। जिसको देखने के बाद ही वाहनों को अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा।

बिना हैलमेट वालों चालान

कैंट स्टेशन रोड की तरफ बिना हैलमेट के गाड़ी चलाने वाले और बिना बैल्ट के गाड़ी चलाने वालों का चालान किया जाएगा। इसमें किसी प्रकारी की कौताही बरती नहीं जाएगी।

बढाई गई सुरक्षा

चार दिन पहले आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुई गोलीबार के बाद सेना ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। इसके लिए सेना ने चार क्यूआरटी बढ़ा दी है। एक क्यूआरटी स्टेशन पर, दूसरी भगत चौक, तीसरी स्कूल के पास और चौथी राउंड पर रहेगी।

डिफेंस की जमीन होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रास्ता बंद करने का निर्णय लिया गया है। वेस्ट एंड रोड को बंद करने की जिम्मेदारी कैंट बोर्ड के पास होगी।

-कर्नल राजीव कुमार, कर्नल जीएस, पश्चिम यूपी सब एरिया

सीईओ ने स्कूलों को भेजा लेटर

मेरठ। कैंट बोर्ड के सीईओ ने स्कूलों को लेटर भेजा है। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्कूलों से प्रस्ताव भी मांगे गए। इसके लिए 19 जुलाई को शाम 4 बजे स्कूल व यातायात पुलिस को बैठक में आने की सूचना दी गई है। सीईओ राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि मेरठ पब्लिक स्कूल, दीवान पब्लिक स्कूल, गुरुतेग बहादुर पब्लिक स्कूल, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, एमपीएस ग‌र्ल्स विंग, ऋषभ एकेडमी, दर्शन पब्लिक स्कूल, मॉर्डन पब्लिक स्कूल को पत्र लिखा है। उनसे 19 जुलाई की होने वाली बैठक के लिए कहा गया है। साथ ही कोई सुझाव हो तो उसको भी देने के लिए कहा है। इसके अलावा डीआईजी, एडीएम सिटी तथा एसपी ट्रैफिक को भी बैठक के लिए लेटर लिखा गया है।