- बिना मीटर के भेजे जा रहे बिलों पर लगेगी रोक

- एमईएस और कैंट बोर्ड करता है पानी की सप्लाई

आई एक्सकलूसिव

Meerut। छावनी क्षेत्र में मीटर के बिना पानी नहीं मिलेगा। जिनके घर मीटर नहीं लगा है उनके घरों पर पानी की मीटर लगाया जाएगा। इसके लिए अब कैंट बोर्ड सर्वे करेगा। सर्वे कर पता लगाया जाएगा कि कितने घरों में पानी का मीटर है और कितने घरों में मीटर नहीं लगा है।

दो जगह से सप्लाई

छावनी क्षेत्र में लोगों को दो जगह से पानी की सप्लाई की जाती है। इसमें कुछ घरों में कैंट बोर्ड और कुछ घरों में एमईएस द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है। मंगलवार को हुई कैंट बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने बिना मीटर के पानी का बिल आने की शिकायत की थी। पार्षदों ने कहा था कि जिनके घरों में मीटर नहीं उनके घरों पांच लाख रुपये से अधिक का बिल आ रहा है। इसमें कैंट बोर्ड और सेना ने कहा कि यह देखना होगा किस स्थान पर एमईएस द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है और किस क्षेत्र में कैंट बोर्ड द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है।

बिल पर लगेगी रोक

कैंट बोर्ड और एमईएस द्वारा जिन घरों में मीटर नहीं लगा है और उनके पास पानी की बिल भेजा जा रहा है। उन घरों के बिल पर रोग लगाई जाएगी। सर्वे पूरा होने के बाद जिन घरों में मीटर उनको बिल भेजा जाएगा और जिन घरों में मीटर नहीं लगा हुआ है उन घरों में मीटर लगाया जाएगा।

---

जिन घरों का बिल बिना मीटर के आ रहा है उनको अभी नहीं भेजा जाएगा। उनके घरों मीटर लगाने के बाद ही बिल भेजा जाएगा। कैंट में एमईएस और कैंट बोर्ड द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है।

-राजीव श्रीवास्तव सीईओ कैंट बोर्ड

---

पानी का मीटर तो होना चाहिए। पानी का बिल देने में किसी को कोई दिक्कत नहीं है। यदि सुविधा मिले तो कोई भी पैसा देने को मना नहीं करता है।

-महेश कन्नोजिया

पानी का बिल तो हर माह आता है। लोग जमा भी करते हैं। पानी के बिना जीवन ही नहीं है। इसीलिए इसका बिल देने में किसी को दिक्कत नहीं होती है।

-शमशुद्दीन

पानी और हवा के बिना तो कोई जी ही नहीं सकता है। यहां तो अधिकांश घरों में मीटर लगा हुआ है। बिल भी भरते हैं। कैंट बोर्ड पानी की सप्लाई करता है।

-उमेश यादव

कैंट में पानी की समस्या तो नहीं है। निर्धारित समय पर पानी आता है। मीटर भी सभी घरों में लगा हुआ है। शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां पर पानी का मीटर न लग रहा हो।

-वेदप्रकाश

-------

पब्लिक कनेक्ट

क्या वाटर मीटर से पब्लिक को आराम होगा?