कप्तान व‍िराट कोहली ने कहा, पांड्या ने जगाई थी जीत की उम्मीद

By: Shweta Mishra | Publish Date: Mon 19-Jun-2017 09:23:04
A- A+
कप्तान व‍िराट कोहली ने कहा, पांड्या ने जगाई थी जीत की उम्मीद
भारतीय कप्तान विराट कोहली हर मैच के पहले और बाद में यही कहते हैं कि हम हर मुकाबले को सामान्य तरीके से लेते हैं। हम शांत रहेंगे, दबाव नहीं लेंगे, लेकिन शायद यही कह कहकर उन्होंने अपनी टीम पर एक अलग तरह का दबाव बना लिया जो रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दिखाई भी दिया। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम सभी शांत चित थे और अच्छा करने के लिए ही मैदान में गए थे।

आज हमारा दिन नहीं
कोई अपने विकेट आराम से गंवाने नहीं गया था। हम हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने मैच में जाते हैं और जिस तरह से हमारी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में प्रदर्शन किया है उस पर मुझे गर्व है। उन्होंने कहा कि मैच में दो टीमें खेलती हैं। सामने वाली टीम भी जीतने के लिए ही खेल रही है। आप हर समय अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हो। किसी न किसी दिन कोई न कोई टीम हारेगी और आज हमारा दिन नहीं था। शुरुआत में ही दो विकेट गंवाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि छोटे फॉर्मेट में कुछ नहीं कहा जा सकता। जब हार्दिक ने मारना शुरू किया तो सबको लगा कि मैच दूर तक जाएगा। यह हमारे लिए अच्छा मौका था। उन्होंने एक पाकिस्तानी पत्रकार से हंसते हुए कहा कि यह आपके लिए हैं क्योंकि इस पाकिस्तानी पत्रकार ने अंग्रेजी में गलत सवाल पूछ लिया था।

श्रेय पाकिस्तानी टीम को

अगर पांड्या रहता तो हम मैच के नजदीक आ जाते, लेकिन फिर कन्फ्यूजन हुआ। शुरुआती विकेट हमेशा नुकसानदेह होते हैं, लेकिन एक साझेदारी उसे बदल सकती है। हालांकि मैं यही कहूंगा कि इसका श्रेय पाकिस्तानी टीम को जाता है। आउट होने के बाद हार्दिक के निराश होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी वह ठीक है। सब अपने देश के लिए जीतने के लिए खेलते हैं। वह अपने देश के लिए बहुत जज्बा और जुनून रखता है। उसे लगा कि वह उस जोन में है जिससे वह कुछ अलग करने की क्षमता रखता है। यही कारण है कि रनआउट होने के बाद उसका यह रवैया सामने आया। उसने जिस तरह की बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की उससे आप समझ सकते हैं कि मैं उसका समर्थन क्यों करता हूं।

हार के पांच कारण

-भारतीय टीम अति आत्मविश्वास में थी, जबकि पाकिस्तान ने संयम रखा
-चौथे ओवर में बुमराह की नो बॉल के कारण फखर आउट होकर भी बच गए
-अश्विन, जडेजा और बुमराह ने की बेहद खराब गेंदबाजी
-मुहम्मद आमिर को आराम से खेलने की जगह शुरुआत में ही विकेट गंवाए
-27वें ओवर में हार्दिक पांड्या का रनआउट होना
 
हम भारत को हरा सकते हैं : सरफराज

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि अब सबको यह समझ लेना चाहिए कि हम भी भारत को हरा सकते हैं। हमने उसे हरा दिया है। यह पूरे पाकिस्तान की जीत है। मैं इसे पाकिस्तानी अवाम को समर्पित करता हूं। ग्रुप मुकाबले में भारत से मिली पहली हार के बाद मैंने लड़कों से कहा था कि अभी टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ है। हमने उसके बाद बहुत अच्छा खेला और जीत गए। जहां तक फखर की बात है तो वह बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज है। वह अपने पहले ही आइसीसी टूर्नामेंट में चैंपियन की तरह खेला। वह पाकिस्तान का महान खिलाड़ी बन सकता है। इस जीत का सारा श्रेय मेरे गेंदबाजों को जाता है। आमिर, जुनैद, हफीज, शादाब और हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की। हम अब चैंपियन हैं और यह हमारे देश के लिए गर्व की बात है। अभी बाकी टीमें पाकिस्तान में नहीं खेलती हैं। उम्मीद है कि अब बाकी टीमें पाकिस्तान में खेलने आएंगी।

जब इन 5 भारतीय बल्‍लेबाजों ने 5 पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्‍के

Cricket News inextlive from Cricket News Desk