- बरेली के रेस्टोरेंट संचालक का पूरा परिवार खत्म

- मृतकों में बहन व उनके दो बच्चे भी शामिल

- मेहंदीपुर बालाजी जा रहे थे दर्शनों करने को

- अफसरों पर गुस्साई भीड़, भाजपा विधायक को खदेड़ा

मथुरा: रविवार की सुबह सनसनी और दर्दनाक भरी रही। मगोर्रा क्षेत्र में रविवार तड़के जर्जर पुलिया से इनोवा कार नहर में गिर जाने से बरेली के दो परिवारों के 10 लोगों की मौत हो गई। ये सभी मेहंदीपुर बालाजी के दर्शनों के लिए जा रहे थे। हादसे में बरेली के रेस्टोरेंट संचालक का पूरा परिवार खत्म हो गया, जबकि उनकी बहन और उनके दो बच्चों की भी मौत हो गई। करीब चार घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को भीड़ का गुस्सा झेलना पड़ा। भाजपा विधायक को भी भीड़ ने मौके से खदेड़ दिया।

जर्जर पुलिया से टकराई कार

बरेली के सुभाष नगर निवासी महेश शर्मा (50) अपनी पत्नी दीपिका (41), पुत्र रितिक (15), हार्दिक (14), पुत्री खुशबू (20) और हिमांशी (18), बहन पूनम शर्मा (35), उनकी बेटी सुरभि (18), पुत्र रोहन (17) के साथ पड़ोसी की इनोवा कार एचपी 12 बी 5498 से रात 11.15 बजे राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी दर्शन को रवाना हुए। चालक हरीशचंद्र (30) इनोवा चला रहे था। तड़के करीब साढ़े चार बजे पीलीभीत-बरेली-भरतपुर स्टेट हाईवे पर थाना मगोर्रा के गांव मकहेरा के पास फतेहपुर सीकरी नहर की जर्जर पुलिया से टकराकर इनोवा नहर में जा गिरी।

मॉर्निग वॉक पर निकले बंदे ने दी जानकारी

मॉर्निंग वाक पर निकले मकहेरा निवासी दर्शन सिंह ने ग्रामीणों को जानकारी दी, तो गांव वाले ट्रैक्टर, रस्सा और मोटरसाइकिल लेकर राहत कार्य के लिए दौड़ पड़े। पानी का बहाव तेज होने के कारण ग्रामीणों ने आगरा कैनाल के गेट बंद किए और रस्सा बांधकर इनोवा की तलाश की। करीब डेढ़ घंटे बाद इनोवा में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया, तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। उस समय तक केवल मगोर्रा पुलिस ही मौके पर पहुंची थी।

गुस्साई भीड़ एडीएम पर बिफरी

एडीएम कानून-व्यवस्था से भी ग्रामीणों की तड़का-भड़की हो गई। शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजने के लिए एंबुलेंस न बुलाए जाने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की। गुस्साई भीड़ ने प्रदर्शन कर थोड़ी देर के लिए जाम भी लगा किया। इसके बाद डीएम अर¨वद मलप्पा बंगारी और एसएसपी विनोद कुमार मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे और घटना को दुखद बताया। साथ ही कहा कि पुलिया चौड़ीकरण का कार्य जल्द ही शुरू कराया जाएगा।

धक्के दे-देकर लौटाए एमएलए

हादसे के करीब चार घंटे बाद प्रशासनिक अधिकारियों का पहुंचने का क्रम शुरू हुआ। साढ़े आठ बजे भाजपा विधायक का¨रदा सिंह पहुंचे। उनको देखते ही भीड़ भड़क गई। नहर की पटरी पर रखे शवों की तरफ जा रहे विधायक को ग्रामीणों ने धक्के दे-देकर लौटा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि एंबुलेंस, क्रेन और चिकित्सक भिजवाने के लिए विधायक को हादसे के बाद से ही कॉल करके सूचना दी गई। इसके बाद भी वे करीब चार घंटे बाद घटनास्थल पर आए।