- चौथे एडवेंट संडे सेलीब्रेशन के मौके पर गिरिजाघरों ने की विशेष आराधना

- क्रिसमस मेला, ड्रामा, गेम्स और कैरल्स से गुलजार रहे कई चर्चेज

BAREILLY:

क्रिसमस सेलीब्रेशन करीब आने के साथ ही, चर्चेज में प्रोग्रॉम भी शुरू होने लगे हैं। इस क्रम में संडे को गिरिजाघरों में चौथा 'एडवेंट संडे' सेलीब्रेट किया गया। शहर के गिरिजाघरों में दूसरे प्रोग्राम भी ऑर्गनाइज किए गए।

चर्चेज में सुबह से ही प्रेयर का सिलसिला शुरू हो गया। कैरल्स की गूंज से चर्चेज गूंजते रहे। तो दूसरी ओर ऑर्गनाइज प्ले में प्रभु यीशू के जीवन चरित्र को प्रजेंट किया गया। इसके अलावा स्टूडेंट्स ने फैशन शो में क्रिसमस थीम पर आधारित फैशन शो में क्रिएटिविटी दिखाई। शाम को ऑर्गनाइज क्रिसमस मेले में लोगों ने मेले में पहुंचकर आउटिंग का मजा लिया। फैमिली संग पहंचे सभी समुदायों के लोगों ने बेहतरीन पकवानों पर चटखारे लगाए और हर लम्हे को एंज्वाॅय किया।

प्रभु यीशू का जीवन ही संदेश

कैंट स्थित फ्री विल बैप्टिस्ट चर्च में संडे को क्रिसमस ड्रामा कार्यक्रम ऑर्गनाइज किया गया। सुबह प्रेयर के बाद करीब क्0 बजे ऑर्गनाइज ड्रामा को देखने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्ले डायरेक्टर अभिषेक दयाल और प्ले ऑर्गनाइजर सैफरा दयाल ने बताया कि प्रभु यीशू का जीवन ही मानव के लिए संदेश है। प्ले में जीसस के पूरे जीवन चरित्र को दिखाया गया। साथ ही उनके जीवन में आए संघर्षो को भी दिखाने का प्रयास किया गया। प्ले में मुख्य किरदार संतोष, मनीषा, चंद्रेश, राहुल, शालू, अंशिका, अंश, वंश समेत अन्य कलाकारों ने बेहतरीन परफार्मेस प्रजेंट की।

फैशन काम्पिटीशन

मिशन हास्पिटल में स्थित इंग्लिश मैथोडिस्ट चर्च में किसमस सेलीब्रेशन के मौके को खास बनाने के लिए किड्स फैशन शो और गेम्स काम्पिटीशन ऑर्गनाइज किए गए। इसमें प्रभु यीशू की लाइफ पर बेस्ड ड्रेस थीम में बच्चों ने सोलोमन, यीशू, सेंटा समेत अन्य अनुयायियों और उस दौर के पहनावे को बखूबी प्रजेंट किया। इसमें स्टूडेंट फ‌र्स्ट ग्लोरी, सेकंड रिंकी एंड चिकी और थर्ड क्रिस्टल, शुचि रहीं। फैशन प्रोग्राम के अलावा चर्च में गेम्स प्रोग्राम भी ऑर्गनाइज किए गए। इसमें राउंड चेयर काम्पिटीशन में पेरेंट्स और बच्चों ने जमकर एंज्वॉय किया।

कैनटाटा सर्विस

क्राइस्ट मैथोडिस्ट में मसीही संगीत में कैंडिल लाइट सर्विस में कैनटाटा की विशेष आराधना संपन्न हुई। कैनटाटा सर्विस क्वायर डायरेक्टर दयानिधि दिल्लू के निर्देशन में ख्भ् सदस्यों ने भक्ति गीत प्रस्तुत किए। इसमें शाहजहांपुर से आये बच्चन ने आक्टोपैड पर संगत की। आराधना के बाद कैंडिल लेकर चर्च कैंपस में एकत्र हुए। इस मौके पर पास्टर प्रमेंद्र सैसी, सुपरिटेंडेंट रानी रिबेका प्रसाद, पूनम विलकिन्सन, दीना प्रकाश और विजय मैसी, जसवंन्त शैफर्ड प्रसाद, डॉ। डीबी लाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

क्रिसमम मेले में रही रौनक

कैनटाटा सर्विस के बाद क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च के सभी अनुयायी, आराधक और पादरी कैंडिल लेकर मेला ग्राउंड में एकत्र हुए। यूथ प्रेसीडेंट रोहित मैसी व राहुल कुमार के निर्देशन में सजे क्रिसमस मेले की रौनक देखते ही बन रही थी। मेले का उद्घाटन रेव्हरेन सुनील के मसीह ने किया। मेले में डेकोरेटिव आइटम और लकी ड्रा के स्टालों सहित फूड कार्नर में सजे स्टाल्स पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान ड्रेस, मेला क्वीन और मेला कपल काम्पिटीशन में भी मौजूद लोगों ने भागेदारी की।