- बीआरडी प्रिंसिपल ऑफिस में लगी भीषण आग का मामला

- प्रिंसिपल की तहरीर पर गुलरिहा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया केस

<- बीआरडी प्रिंसिपल ऑफिस में लगी भीषण आग का मामला

- प्रिंसिपल की तहरीर पर गुलरिहा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया केस

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ऑफिस में आगजनी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्राथमिक जांच के बाद प्रिंसिपल की तहरीर पर यह साफ हो गया है कि प्रिंसिपल ऑफिस में आग लगी नहीं, बल्कि महत्वपूर्ण साक्ष्य मिटाने के लिए लगाई गई थी। प्रिंसिपल की तहरीर पर गुलरिहा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में लगी है।

8 की सुबह लग गई थी आग

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 8 जनवरी को सुबह लगभग 9 बजे से क्0 बजे के बीच में प्रिंसिपल ऑफिस, उससे सटे प्रिंसिपल सहायक कक्ष और आगंतुक कक्ष में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। इसमें शासकीय संपत्ति और महत्वपूर्ण अभिलेख जल कर राख हो गया। इस मामले में प्रिंसिपल कार्यालय परिसर में स्थित एसबीआई की शाखापर अपने काम से पहुंचे एक रिटायर्ड कर्मचारी सुरेश चंद यादव ने जिले की फायर ब्रिगेड को सुबह क्0.क्0 बजे अपने मोबाइल से सूचना दी थी। चीफ फायर आफिसर के प्रयास से आग पर काबू पाया गया था। डीएम के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी नगर रजनीश चंद्र ने जांच के क्रम में मेडिकल कॉलेज के के लिपिक, एकाउंटेंट व परिचारक समेत डेढ़ दर्जन लोगों से पूछताछ की गई थी। हालांकि इस दौरान सभी अहम दस्तावेज सहित सबकुछ आग से राख होने की बात की थी।

प्रिंसिपल ने माना था संदिग्ध

आग में बड़े पैमाने पर फाइलें, फर्नीचर और अन्य सरकारी सामान जलकर राख हो गया था। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने भी मामले को संदिग्ध बताते हुए जांच कमेटी गठित एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी थी। प्रशासन ने आगजनी की जांच की रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। इस मामले में प्रिंसिपल डॉ। गणेश कुमार ने गुलरिहा थाने में आगजनी की घटना की तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर गुलरिहा पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा ब्ख्7 (पचास से अधिक रुपए का नुकसान) धारा ब्फ्भ् (सौ से अधिक की संपत्ति नष्ट करने के इरादे से आग लगाना) मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

मुकदमा

-पचास से अधिक रुपए का नुकसान

-सौ से अधिक की संपत्ति नष्ट करने के इरादे से आग लगाना

बीआरडी प्रशासन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

ओमहरि वाजपेयी, इंस्पेक्टर, गुलरिहा