- चेयरमैन पहले ही दर्ज करा चुकी हैं सभासदों पर मुकदमा

- नगर पालिका में तेज हुआ रस्साकसी का दौर

FATEHPUR : नगर पालिका सभासद सुनील पाल की तहरीर पर पुलिस ने चेयरमैन उनके पति, दो बेटों और दो निजी सुरक्षा गार्डों पर सरकारी काम में बाधा, गाली-गलौज करने का मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि इससे पहले चेयरमैन ने दो सभासदों पर सरकारी काम में बाधा, जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा चुकी हैं।

बैठक में विवाद हो गया था

बता दें कि क्भ् अप्रैल को बुलाई गई सदन की बैठक में कार्रवाई के दौरान विवाद हो गया था। कार्रवाई के कई दिन बाद चेयरमैन नीलम सोनी ने सभासद सुनील पाल व हरिशंकर गुप्ता पर सरकारी काम में बाधा, धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि सभासद सुनील पाल आदि की तहरीर को पुलिस ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया था। इसके पीछे जिले के एक आला अफसर का प्रभाव माना जा रहा था।

सपा की सदस्यता ले ली

सभासदों की अफसर के दबाव के आगे जब कहीं कुछ नहीं सुनी जाने लगी तो सत्ता का दामन थाम लिया। कांग्रेस से सभासद सुनील पाल व निर्दलीय सभासद कमलेश ओमर ने पूर्व सांसद राकेश सचान के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। शनिवार को पूर्व सांसद ने सभासदों को कोतवाली तहरीर लेकर भेजा। इस पर पुलिस ने सभासद सुनील पाल की तहरीर पर चेयरमैन नीलम सोनी उनके पति मामा मूलचंद्र सोनी, बेटे हर्षित सोनी व धार्मिक सोनी के अलावा दो निजी सुरक्षा गार्डों पर सरकारी काम में बाधा, गाली गलौज करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि चेयरमैन पति सदन की कार्रवाई के दौरान लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर सदन के अंदर घुस गए। वहीं सभासदों को धमकाने लगे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केके यादव ने बताया कि सभासद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।