15

माइक्रो एटीएम इस बार मेला क्षेत्र में लगाए जाएंगे

05

मोबाइल एटीएम वैन की मेला में व्यवस्था की जाएगी

10

माइक्रो एटीएम पिछले वर्ष माघ मेला क्षेत्र में लगे थे

03

मोबाइल एटीएम वैन पिछले वर्ष मेला में लगाए गए थे

एसबीआई व पीएनबी, बीओबी और इलाहाबाद बैंक को मेला प्रशासन ने एटीएम के लिए लि2ा पत्र

ALLAHABAD: यदि आप के बैंक एकाउंट में पैसा है तो तंबुओं के शहर में कैश को लेकर आप बेफिक्र रहें। जेब 2ाली होने पर पैसे के लिए आप को मेला से शहर आने की नौबत नहीं आएगी। मेला में ही मोबाइल एटीएम वैन से आप क5ाी 5ाी कैश निकाल कर वहां ऐश कर सकते हैं। यही नहीं, मेला क्षेत्र में प्रमु2ा चौराहों पर माइक्रो एटीएम 5ाी लगाए जाएंगे। ताकि आप को कैश के लिए मोबाइल एटीएम वैन का इंतजार न करना पड़े।

चार बैंक देंगे मेला में सुविधा

मेला क्षेत्र में मोबाइल एटीएम वैन व माइक्रो एटीएम की व्यवस्था के लिए मेला प्रशासन ने बैंकों से तालमेल शुरू किया है। प्रशासन ने मोबाइल एटीएम वैन के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक के मु2यालय को पत्र लि2ा है। जबकि माइक्रो एटीएम की व्यवस्था के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा व इलाहाबाद बैंक के शीर्ष अफसरों को लेटर 5ोजा गया है। माघ मेले का पहला प्रमु2ा स्नान पर्व दो जनवरी पौष पूर्णिमा को है। इसी महीने में मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी व माघी पूर्णिमा जैसे स्नान पर्व 5ाी हैं।

बा1स

तीन दिन में चिन्हित होंगे चौराहे

मेला क्षेत्र में मोबाइल एटीएम वैन 2ाड़ी करने के लिए तीन दिन में चौराहों को चिन्हित कर लिया जाएगा। मेला प्रशासन के कर्मचारियों की मानें तो मकर संक्रांति व मौनी अमावस्या स्नान पर्व के बीच एक दिन का अंतर है, ज्यादा 5ाीड़ इन्ही पर्वो पर होने के आसार हैं। लिहाजा ऐसे चौराहों पर मोबाइल एटीएम वैन 2ाड़ी की जाएगी जहां बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को मेला एरिया में कैश की जरूरत पूरी की जा सके।

मेला में श्रद्धालुओं को धन की दिक्कत दूर करने की योजना बनाई गई है। इस बार पिछले वर्ष से ज्यादा मोबाइल एटीएम वैन व माइक्रो एटीएम की व्यवस्था की जाएगी।

किशोरी लाल गुप्ता, मेला अमीन