- सुरक्षाकर्मियों की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल

- फॉरच्यूनर से आए थे बदमाश, खिर्वा रोड पर कैश वैन छोड़ी

Meerut : हाईवे के पल्लवपुरम फेस वन स्थित एक्सिस बैंक पर बदमाशों ने कैश वैन लूट ली। सुरक्षाकर्मियों के पीछा करने पर बदमाशों ने फायरिंग भी की। हालांकि सुरक्षाकर्मियों की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने पीछा कर कैश वैन को खिर्वा रोड से बरामद कर लिया, लेकिन बदमाश फरार हो गए। अगर बदमाश पांच मिनट बाद वारदात को अंजाम देते तो ब्0 लाख की रकम लुट जाती।

गए थे कैश लेने

दौराला थाना क्षेत्र के पल्लवपुरम फेस वन में वर्धमान प्लाजा में एक्सिस बैंक की शाखा है। एटीएम में डालने के लिए यहां से कैश वैन से करीब ब्0 लाख रुपये भेजे जाने थे। शुक्रवार दोपहर करीब क्ख्.भ्7 बजे मेरठ से कैश वैन एक्सिस बैंक पहुंची। वैन के एसआइपीएल कंपनी के प्रतिनिधि राहुल, हरीश, विनोद कुमार जैन व सुरक्षाकर्मी दीपक कुमार कैश लेने के लिए बैंक में चले गए। वैन में सिर्फ चालक व सुरक्षाकर्मी दीपक शर्मा बचे थे। इस बीच फॉरच्यूनर से उतरे बदमाशों ने दीपक शर्मा को गन प्वाइंट पर लेकर वैन से उतार दिया। इसके बाद वैन को लेकर भागने लगे।

फायरिंग में बदमाश घायल

दीपक शर्मा ने शोर मचाया, तो सुरक्षा व बैंक कर्मियों ने बदमाशों का पीछा किया। इस पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दीपक शर्मा बाल-बाल बचे। सुरक्षाकर्मियों की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। इधर, कंट्रोल रूम की सूचना पर एसपी सिटी व तीन सीओ ने बदमाशों की घेरेबंदी शुरू की, तो वे खिर्वा रोड पर कैश वैन छोड़कर साथ चल रही फॉरच्यूनर से फरार हो गए। कैश वैन में खून बिखरा हुआ था। बताया जाता है कि करीब क्0 राउंड फायरिंग हुई है। इस बीच एसएसपी ओंकार सिंह ने भी मौका मुआयना किया।

लुटने से बचे ब्0 लाख रुपये

बदमाशों ने वारदात को अगर पांच मिनट बाद अंजाम दिया होता, तो बैंक के ब्0 लाख रुपये लुट जाते। दरअसल, कैश वैन से ब्0 लाख रुपये एटीएम में डालने के लिए ले जाने थे जिन्हें लेने के लिए कर्मी बैंक में आए थे। हालांकि इस दौरान शाखा के बाहर के एटीएम में तीन लाख रुपये डाले जा रहे थे। बदमाश करीब दो घंटे से फॉरच्यूनर लेकर रेकी कर रहे थे।

खिसक ली फैंटम

जिस समय वारदात हुई उस समय पास की छोले-भटूरे की दुकान पर दो फैंटम पुलिसकर्मी थे, लेकिन फायरिंग होते देखकर खिसक गए।

फिर भी नहीं पकड़ पाई पुलिस

मेरठ : कंकरखेड़ा फ्लाईओवर पर बदमाश ऊपर थे, जबकि पुलिस की तीन गाडि़यां नीचे। बदमाशों के करीब पहुंचने पर भी पुलिस उन्हें नहीं पकड़ पाई। खिर्वा रोड पर बदमाशों के कैश वैन छोड़ने पर पुलिस भी यहीं रुक गई। हालांकि मेरठ पुलिस ने बागपत पुलिस को अलर्ट कर दिया। वारदात के तरीके को देखकर पुलिस इसे राहुल खट्टा के गुर्गो का कारनामा बताने से नहीं चूक रही। एसपी सिटी ओम प्रकाश ने बताया कि एक बदमाश को गोली लगने के कारण आसपास के अस्पतालों में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

बैंक परिसर से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान की जा रही है। साथ ही सभी अस्पतालों में मरीजों की पड़ताल की जा रही है, ताकि बदमाशों को पकड़ा जा सके। दौराला पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की एक टीम को लगाया गया है।

ओंकार सिंह, एसएसपी