छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कदमा थाना क्षेत्र के फार्म हाउस एरिया में रोड नंबर-12 स्थित रवींद्र राम के क्वार्टर संख्या-14 से चोरों ने नकदी समेत चार लाख की ज्वेलरी व सामान पर हाथ साफ कर दिया। शनिवार की देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इस दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था। इस बाबत भुक्तभोगी रवींद्र राम के श्वसुर योगेश्वर गोप ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

ऐसी हुई चोरी

क्वार्टर संख्या-14 में रहने वाले रविंद्र राम छठ महापर्व पर अपने पूरे परिवार के साथ बिहार गए हुए थे। घर में ताला लगा हुआ था। ऐसे में शनिवार की देर रात चोर दीवार फांदकर घर में घुस गए और गहने समेत कई सामान लेकर उड़ गए। रवींद्र राम के श्वसुर योगेश्वर गोप ने बताया कि वे हर तीसरे दिन घर की साफ-सफाई करने के लिए आते थे। शुक्रवार को भी घर की साफ-सफाई की थी, लेकिन शनिवार को नहीं आए। रविवार को दिन के 11 बजे आए तो देखा कि दरवाजे का ताला खुला है। सामान इधर-उधर बिखरे पड़े थे। आलमीरा का ताला टूटा हुआ था और इसमें रखे नकद व गहने गायब थे। इसके बाद इसकी जानकारी अपने दामाद और पुलिस को दी।

जेल अदालत में दो मामलों का निपटारा

लोहरदगा विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में रविवार को मंडल कारा में जेल अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें दो मामलों का निष्पादन किया गया। जीआर संख्या 142/14 में अफरोज अंसारी व एसटी संख्या 134/14 में महबूब अंसारी का मामला निष्पादित किया गया। प्राधिकार के इस कार्यक्रम में विचाराधीन कैदियों को बुनियादी कानून की जानकारी भी दी गई। दोनों निष्पादित मामलों में विचाराधीन कैदियों ने निष्पादन को ले आवेदन दिया था। मौके पर डीजे वन अनिल कुमार सिंह, सीजेएम राजीव आनंद, एसीजेएम सह प्राधिकार के सचिव गुलाम हैदर, जेएम प्रथम श्रेणी शेखर कुमार आदि मौजूद थे।