- शिक्षकों की लगा दी है गलत ड्यटी कैसे लेंगे प्रैक्टिक्ल

- दो हजार से अधिक शिक्षकों की लगनी है प्रैक्टिकल में ड्यूटी।

Meerut। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर लेवल के प्रैक्टिकल छह जनवरी से शुरू हो जाएंगे। भले ही प्रैक्टिकल के लिए स्टूडेंट्स ने खुद को तैयार कर लिया हो। लेकिन विभाग इसके लिए बिल्कुल भी तैयारी नहीं है। दरअसल आधी अधूरी तैयारियों का ही परिणाम है जो बोर्ड में शिक्षकों की गलत ड्यूटी लगा दी गई है। ऐसे में विभाग में शिक्षक अपनी ड्यूटी बदलवाने के लिए परेशान हैं।

मंडल लेवल पर लगती है ड्यूटी

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम में मंडल लेवल पर एग्जामनर्स की ड्यूटी लगाई जाती है। लेकिन एग्जामनर के पास उनके लेटर तो पहुंचने शुरू हो गए है। लेकिन लेटर गलत पहुंचे हैं। ऐसे में शिक्षकों को यही चिंता हो रही है कि वो दूसरे सब्जेक्ट में बिना नॉलेज के कैसे प्रैक्टिकल लेंगे। एसडी सदर के टीचर अरुण ने बताया कि उनका सब्जेक्ट इंग्लिश है, लेकिन उनकी ड्यूटी मैथ्स सब्जेक्ट में लगा दी गई है।

नहीं पहुंचे लेटर

वहीं आदर्श इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा के साइंस टीचर स्नेवल शर्मा ने बताया कि उनके पास तो इंग्लिश में ड्यूटी का लेटर आ गया है। सर्वेश इंटर कॉलेज मवाना के टीचर सुमेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पास होमसाइंस का लेटर आया है, जबकि वो साइंस के टीचर हैं। वहीं काफी एग्जामनर ऐसे भी हैं जिनके पास लेटर नहीं पहुंच पाए हैं।

इसके लिए मुख्यालय से संपर्क किया जा चुका है, एक दो दिन में लेटर आ जाएंगे। इसके साथ ही ड्यूटी के बारे में भी मुख्यालय को लिखा गया है।

संजय यादव, सचिव, क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय