हाईकोर्ट के बाहर से गाडि़यां चुराने वाले शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

ALLAHABAD: काला कोट पहनकर वकील के वेश में हाईकोर्ट के आसपास घूमते थे। लेकिन इनका मकसद कोर्ट में प्रैक्टिस नहीं बल्कि कोर्ट परिसर के बाहर खड़े वाहनों को उड़ाना होता था। वकीलों के वेश में वकीलों को ही चूना लगाने वाले दो शातिरों को मंगलवार को कैंट पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। दोनों कौशांबी जनपद के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी की छह बाइक बरामद की है।

भागने से पहले पुलिस दबोचा

पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिटी विपिन टांडा ने दोनों शातिरों को मीडिया से रूबरू कराया। बताया कि पकड़े गए चोरों में त्रिवेणी शरण उर्फ लाला पुत्र मोहन मिश्रा कौशाम्बी जिले के पाली उपहार गांव निवासी है। वह हत्या के मामले में भी जेल जा चुका है। अपने जिले में 50 से अधिक बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है। पिछले दो महीने से झलवा एरिया में एक किराए का मकान लेकर अपने साथी पड़ोसी गांव निवासी दिलीप त्रिपाठी के साथ रह रहा था। दोनों बाइक चोरी की वारदात को मिलकर अंजाम दिया करते थे। ये लोग हाईकोर्ट के पास से बाइक चोरी करने के बाद वापस कुछ दिनों के लिए अपने गांव लौट जाया करते थे।

चार हजार में बेच देते थे बाइक

वहां ग्रामीणों को चार से पांच हजार रुपये में नंबर प्लेट बदलकर बाइक बेच दिया करते थे। लगातार हाईकोर्ट के आस पास बढ़ती चोरी की घटनाओं को देखते हुए कैंट पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू की। बताया जाता है कि इस बीच पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि गल्ला ग्राउंड के पास दो बाइक चोर खड़े है। इतना सुनते ही पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों चोरों को पकड़ लिया। एसपी सिटी ने चोरों को पकड़े वाली टीम को पांच हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की।