इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी गिरफ्तारी का आदेश द‍िया था आदेश
लखनऊ/द‍िल्‍ली (प्रेट्र)। उन्‍नाव बांगरमऊ से व‍िधायक गैंगरेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्‍क‍िलें बढ़ती जा रही है। उन पर सीबीआई का शि‍कंजा कसता ही जा रहा है। सीबीआई ने फाइनली उन्‍हें गिरफ्तार कर ल‍िया है। सूत्रों की मानें तो व‍िधायक सीबीआई के सवालों के जवाब देने में संदेह के घेरे में आ चुके हैं। बतादें क‍ि कल सीबीआई ने उन्‍हें सुबह लखनऊ इंद‍िरानगर से गिरफ्तार क‍िया था। इसके बाद उन्‍हें नवल क‍िशोर रोड पर बने सीबीआई के कार्यालय में रखा गया था। यहां पर उनसे करीब 16 घंटे तक की पूछताछ हुई है। बतादें क‍ि उन्‍नाव के चर्चि‍त गैंगरेप कांड में कल इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी तत्काल गिरफ्तारी का आदेश दिया था।

सीएम बोले अपराधी को क‍िसी भी क‍ीमत में बख्‍शा नहीं जाएगा
बतादें क‍ि बीजेपी के व‍िधायक कुलदीप स‍िंह सेंगर पर अपने रसूख के बल पर गैंगरेप मामले की जांच को प्रभाव‍ित करने के भी आरोप लगे हैं। स्‍थानीय पुल‍िस प्रशासन पर भी इस मामले में हीलाहवाली सामने आई है। वहीं व‍िपक्षी पार्ट‍ियों का आरोप था क‍ि प्रदेश में मौजूद भाजपा सरकार बीजेपी के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने की कोश‍िश कर रही है। ऐसे में कल सीबीआई द्वारा कुलदीप सिंह सेंगर को सुबह हि‍रासत में ल‍िए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क‍हा था क‍ि उनकी सरकार शून्य-सहनशीलता नीति पर चल रही हैं। अपराधी क‍ितना भी प्रभावशाली क्‍यों न हो उसे क‍िसी भी क‍ीमत में बख्‍शा नहीं जाएगा।  

पीड़ि‍ता के प‍िता की पुलि‍स कस्‍टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
वहीं सरकार ने प‍ीड़ि‍ता और उसके पर‍िवार को सुरक्षा देने न‍िर्णय ल‍िया है। बतादें हाल ही में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई पर रेप का नाबाल‍िग ने गैंग रेप का आरोप लगाया था। बीते रव‍िवार उसने मुख्‍यमंत्री आवास के सामने आत्‍मदाह का प्रयास क‍िया था। इसके ठीक दूसरे द‍िन पीड़ि‍ता के प‍िता की पुलि‍स कस्‍टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। इस मामले के बाद राज्य सरकार हरकत में आई। इतना ही नहीं कुछ पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों के खिलाफ ढिलाई और लापरवाही के लिए कार्रवाई भी गई है। इसके अलावा सरकार ने मामले की जांच एसआईटी से भी करवाई थी। वहीं पर‍िजनों ने सीबीआई जांच की मांग की थी।

उन्‍नाव-कठुआ कांड: PM नरेंद्र मोदी बोले राष्‍ट्र की बेट‍ियों संग न्‍याय होगा, अपराधी बख्‍शा नहीं जाएगा

बीजेपी एमएलए कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करे सीबीआई: इलाहाबाद हाईकोर्ट

National News inextlive from India News Desk