- सारा मर्डर केस में सबूत जुटाकर लौटी सीबीआई

- 22 जनवरी तक आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी

GORAKHPUR: पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि की मुश्किलें कम नहीं होंगी। अमनमणि की पत्नी सारा की मौत का राज जानने में जुटी सीबीआई ने पुख्ता सबूत जुटा लिए हैं। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि सारा मर्डर में सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी। संभावना जताई जा रही है कि 22 जनवरी को सीबीआई की ओर से आरोप पत्र कोर्ट में प्रस्तुत किया जा सकता है। गोरखपुर पुलिस के सर्विलांस सेल में तैनात कांस्टेबल को राहत मिलने की गुंजाइश खत्म हो चुकी है।

टीम ने जाना कॉल डिटेल का सच

अमनमणि की पत्नी सारा की संदिग्ध हाल में मौत हो गई थी। पत्नी की मौत पर अमनमणि ने कार एक्सीडेंट का हवाला दिया। लेकिन सारा की मां ने बेटी की मौत पर संदेह जताते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने तफ्तीश शुरू की। इस दौरान लखनऊ, गोरखपुर सहित अन्य जगहों पर जांच के लिए टीम पहुंची। हत्या और हादसे के बीच की गुत्थी सुलझाने के लिए टीम ने सबूत जुटाए। सामने आया कि सारा की मौत के चार माह पूर्व उसकी कॉल डिटेल राजघाट थाना के पत्र पर निकलवाई गई थी। सर्विलांस सेल के एक सिपाही ने अमनमणि के करीबी दोस्त के कहने पर कॉल डिटेल निकलवाई थी। इसी वजह जानने के लिए सीबीआई टीम गोरखपुर भी आई थी। गुरुवार को जांच पड़ताल पूरी करके टीम लौट गई।

प्रॉपर्टी में हिस्सेदारी को लेकर शक

सीबीआई की जांच टीम ने अमनमणि के करीबियों के अलावा छात्रनेता, नगर निगम के ठेकेदार, प्रधान, पुलिस कर्मचारियों को मिलाकर करीब 30 लोगों से पूछताछ की। आधा दर्जन से अधिक लोगों की गाडि़यों का पेपर भी चेक किया। टीम ने जानना चाहा कि आखिर अमनमणि किसकी कार लेकर दिल्ली जा रहे थे। इसके अलावा अमनमणि ने किन दोस्तों की मदद से वारदात को अंजाम दिया। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि इस प्रकरण में सीबीआई ने चार्जशीट फाइल करने की तैयारी कर ली है। प्रॉपर्टी में हक जताने की बात के तार सारा की मौत से जुड़ सकते हैं। माना जा रहा है कि इसे ही आधार बनाकर सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी।