- कैंट बोर्ड के सीईओ ने सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच के डीआईजी को लिखा लेटर

- पिछले दो दिनों से अवैध निर्माण की जांच को डेरा डाली है सीबीआई

Meerut : पिछले दो दिनों से कैंट बोर्ड में डेरा डाले सीबीआई ऑफिसर्स की वजह से कैंट बोर्ड के कामों में बाधा पहुंच रही है। ऐसे में बिना किसी सूचना पर आई सीबीआई के आलाधिकारियों को लेटर लिखा जा रहा है कि आखिर वो किसके कहने और किसे पूर्व सूचना देने पर यहां जमे हुए हैं। वहीं मध्य कमांड और डीजी ऑफिस को भी इस बारे में लेटर भेजा गया है। गौरतलब है कि बिना कोई सूचना के सीबीआई ऑफिसर्स द्वारा जांच से सब एरिया हेडक्वार्टर में भी हलचल बढ़ गई है। ऐसे में कई सवाल कैंट बोर्ड और सब एरिया हेडक्वार्टर उठाए जा रहे हैं।

तो पूर्व सूचना के आई सीबीआई

कैंट बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो सीबीआई के ऑफिसर्स अवैध निर्माण से संबंधित जांच कर रहे हैं। हमारी ओर से पूरी मदद की जा रही है। ताज्जुब की बात तो ये है सीबीआई न तो हमने बुलाया और न ही मध्य कमांड लखनऊ और न ही दिल्ली निदेशालय की इस बारे में कोई संस्तुति हुई है। अगर टीम स्वत: संज्ञान मे भी आई है तो उन्हें हमें सूचना देनी चाहिए थी। हम भी इस बारे में प्रिपेयर होते।

सीबीआई, कमांड और डीजी भेजा लेटर

कैंट बोर्ड के सीईओ ने सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच के डीआईजी को लेटर भेजा है। ताकि पूछा जा सके कि आखिर बिना किसी पूर्व सूचना के इस तरह की जांच का क्या औचित्य है? ताज्जुब की बात तो ये है इस बारे में मध्य कमांड और डीजीडीई को जानकारी नहीं है। ऐसे में उन्हें इस बात की सूचना दी जा रही है। ताकि स्थिति को स्पष्ट हो सके।

हमने लेटर लिखा है। तीनों ही जगहों से जवाब आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। इससे पहले कुछ नहीं कहा जा सकता। जब दवा घोटाले में सीबीआई ने स्वत: संज्ञान लिया था तो ऑफिसर्स के आने की सूचना हमे मिली थी।

- डॉ। डीएन यादव, सीईओ, कैंट बोर्ड