- रिजल्ट को लेकर करना होगा एक दिन का इंतजार

- सीबीएसई ने एक बार फिर बदला 10वीं बोर्ड रिजल्ट की डेट

ravi.priya@inext.co.in

DEHRADUN: सीबीएसई के टेंथ बोर्ड का रिजल्ट आज जारी नहीं होगा। रिजल्ट अब एक दिन बाद 28 मई को जारी किया जाएगा। बोर्ड द्वारा टेंथ बोर्ड के लिए सभी रीजन का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा।

अब 28 मई को आएगा रिजल्ट

बोर्ड ने लास्ट मोमेंट पर रिजल्ट डिक्लेयर की डेट्स में बदलाव किया है। हालांकि पहले 10वीं के रिजल्ट जारी करने के लिए 27 मई की डेट तय की गई थी। जिसकी घोषणा भी की गई थी। लेकिन अब रिजल्ट एक दिन यानि 28 मई को जारी किया जाएगा। बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक टेंथ रिजल्ट को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन कुछ कारणों से रिजल्ट को एक दिन बाद जारी किया जाएगा। रिजल्ट थर्सडे 28 मई की 12 बजे तक जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स सीबीएसई की ऑफीशियल वेबसाइट www.cbse.nic.in और www.cbseresults.nic.in पर लॉगइन कर रिजल्अ देख सकेंगे।

तीसरी बार बदली डेट

सीबीएसई ने क्0वीं बोर्ड की डेट्स एक बार फिर बदल दी है। यह तीसरी बार है जब रिजल्ट की डेट्स में बदलाव किया गया। पहले जहां रिजल्ट ख्0 को जारी होना था, वहीं बाद में इस डेट को बढ़ाकर ख्ख् कर दिया गया, जिसके बाद कई वेबसाइट्स के माध्यम से ख्क् मई को रिजल्ट जारी होने की खबरें सामने आई। इसके बाद ख्7 मई फिर बदलाव कर ख्8 मई कर दिया गया। बोर्ड अधिकारियों की मानें तो इस बार निर्धारित डेट यानि ख्8 मई को रिजल्ट जारी हो जाएगा।

'टेंथ बोर्ड रिजल्ट को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। यह संभव है कि रिजल्ट डिक्लेयर करने में एक दिन की देरी हो जाए। ऑफिशियली रिजल्ट डिक्लेयर करने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

- मनोज श्रीवास्तव, डायरेक्टर, सीबीएसई देहरादून रीजन