-सीबीएसई की कॉपियों का मूल्यांकन 15 से

VARANASI

सीबीएसई बारहवीं के एग्जाम में सोमवार को मैथ्स का पेपर था। लास्ट ईयर की तरह इस साल भी मैथ्स का पेपर सरल रहा। पेपर देने के बाद स्टूडेंट्स ने राहत महसूस किया। एग्जाम में टोटल ख्म् क्वैश्चंस पूछे गए थे। इसमें एक-एक मा‌र्क्स के लघु उत्तरीय छह, चार-चार मा‌र्क्स के दीर्घ उत्तरीय क्फ् तथा छह-छह मा‌र्क्स के सात क्वैश्चंस पूछे गए थे। परीक्षार्थियों को तीन घंटे में टोटल क्00 मा‌र्क्स के क्वैश्चंस का आंसर देना था। सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर व डालिम्स सनबीम स्कूल के प्रिंसिपल वीके मिश्र ने बताया कि इंटर की परीक्षाएं छह अप्रैल को समाप्त हो रही हैं। वहीं मूल्यांकन क्भ् अप्रैल से स्टार्ट हो जाएगा। मूल्यांकन के लिए नौ सेंटर्स बनाए गए हैं।

यूपी बोर्ड में सामान्य रहा पेपर

यूपी बोर्ड के बारहवीं के एग्जाम का क्रम जारी है। सोमवार को फ‌र्स्ट शिफ्ट में नागरिक शास्त्र व सेकेंड शिफ्ट में बीमा सिद्धांत सहित अन्य कई सब्जेक्ट का एग्जाम हुआ। परीक्षार्थियों के मुताबिक पेपर सामान्य रहा।

पकड़े गए नौ नकलची

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ग्रेजुएशन के एनुअल एग्जाम में सोमवार को विभिन्न सेंटर्स से नौ नकलची पकड़े गए। चीफ प्रॉक्टर प्रो। योगेंद्र सिंह के मुताबिक वाराणसी के विभिन्न सेंटर्स से छह, भदोही से एक व बलिया दो परीक्षार्थी नकल के आरोप में पकड़े गए हैं।