JAMSHEDPUR: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा सोमवार से शुरू हुई। जमशेदपुर के आठ परीक्षा केंद्रों पर 11 हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। पहला दिन विद्यार्थियों ने 10वीं की वोकेशनल और 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा दी। गौरतलब है कि पिछले साल शहर में मात्र छह परीक्षा केन्द्र थे। 12वीं की परीक्षा में कुल पांच हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। मंगलवार से 10वीं की परीक्षा भी शुरू हो रही है। इसे लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों पर तैयारी पूरी कर ली गई है। 10वीं की परीक्षा में करीब 6000 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

तनाव में थे स्टूडेंट्स

पहले दिन परीक्षा केंद्र पर न सिर्फ विद्यार्थी बल्कि अभिभावक तनाव में नजर आ रहे थे। अभिभावक बच्चे को सलाह दे रहे थे कि अच्छा से लिखना। वहीं केंद्र में प्रवेश करने के पहले तक कुछ विद्यार्थी नोटबुक देखते रहे। लेकिन परीक्षा देने के बाद उनके चेहरे पर सुकून का भाव था। आखिर हो भी क्यों ना हो, बारीडीह के अंशुल के अनुसार, अंग्रेजी का पेपर काफी सरल था। पेपर ज्यादा कठिन नहीं था और समय पर पूरा हो गया। अब दूसरे विषय की तैयारी अच्छे से कर सकेंगे।

यहां था एग्जाम सेंटर

विद्या भारती चिन्मया स्कूल, जमशेदपुर पब्लिक स्कूल, एसडीएसएम स्कूल फॉर एक्सीलेंस, बाल्डविन फार्म एरिया स्कूल, केरला पब्लिक स्कूल एग्रिको, केंद्रीय विद्यालय टाटानगर, सेंट मेरीज इंग्लिश स्कूल, डीएवी स्कूल, बिष्टुपुर।