-10 सेंटर्स पर स्टार्ट हुए सीबीएसई के एग्जाम

-4942 स्टूडेंट्स हुए इंटर के एग्जाम में हुए शामिल

BAREILLY

सीबीएसई के एग्जाम थर्सडे 10 सेंटर्स पर स्टार्ट हो गए हैं। पहले दिन ईजी पेपर देखकर स्टूडेंट के चेहरे खुशी से खिल उठे। एग्जाम के दौरान नकल रोकने के लिए बनाए गए दो फ्लाइंग स्क्वॉड स्कूलों की चेकिंग के लिए पहुंचते रहे। पहले ही दिन 54 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल नहीं हुए।

दो पालियों में हुए एग्जाम

सीबीएसई को-ऑर्डीनेटर डॉ। आरसी धस्माना ने बताया कि एग्जाम के लिए राधा माधव पब्लिक स्कूल, केवी जेएलए फ‌र्स्ट, केवी जेआरसी, केवी एनईआर, केवी आईवीआरआई, केवी इफ्को, आर्मी स्कूल, बिशप कोनरॉड, वुडरो, सेंट फ्रांसिस स्कूल सेंटर बनाए गए हैं, जिन पर थर्सडे से एग्जाम शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया साढ़े दस बजे से साढ़े 11 बजे तक चली पहली पाली में हाईस्कूल के डायनेमिक ऑफ रिटेलिंग का पेपर हुआ। वहीं, दूसरी पाली 10.30 बजे से डेढ़ बजे तक चली। इसमें 12वीं के स्टूडेंट्स ने इंग्लिश इलेक्टिव पेपर में पूछे गए सवालों का आंसर दिया।

दो उड़नदस्ते बनाए

डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डीनेटर ने बताया कि एग्जाम की सुचिता बनी रहे, इसलिए दो उड़नदस्ते बनाए हैं। हर उड़नदस्ते में तीन-तीन प्रिंसिपल्स हैं, जो सेंटर पर दौरा कर एग्जाम की गोपनीयता को परखेंगे।

बोर्ड ने की पहल

सीबीएसई ने इस साल एक नई पहल शुरू की है। सीबीएसई के सभी प्रिंसिपल्स को सुविधा दी है कि पेपर में कोई भी गलती होने पर वे ऑनलाइन उसे तत्काल सूचित कर सकते हैं।

वर्जन

पेपर बहुत ही आसान था। कोई भी क्वेश्चन आउट ऑफ सिलेबस नहीं था। सभी सवालों के आंसर दिए हैं।

भूपेन्द्र, स्टूडेंट

जैसी उम्मीद कर रही थी, पेपर बिल्कुल वैसा ही आया। सभी क्वेश्चन पढ़े हुए सिलेबस में से आए।

हरविन्दर, स्टूडेंट