-सिटी के 45 सेंटर्स पर हुआ नेट का आयोजन

-परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

ALLAHABAD: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट का सीबीएसई की ओर से रविवार को आयोजन किया गया। परीक्षा के दौरान प्रथम पाली के क्वेश्चन पेपर ने अभ्यर्थियों को काफी राहत दी। क्वेश्चन पेपर में पूछे गए सवालों ने परीक्षा की शुरुआत में ही अभ्यर्थियों का उत्साह बढ़ाया, लेकिन सब्जेक्ट वाइज कई विषयों के पेपर ने अभ्यर्थियों को थोड़ा परेशान किया। इस दौरान हिंदी, अंग्रेजी, मास कम्यूनिकेशन, म्यूजिक, सोशल एक्टिविटी समेत कई ऐसे विषय वार प्रश्न पत्र भी रहे, जिनको अभ्यर्थियों ने स्टैण्डर्ड पेपर की कैटेगरी में रखा। इलाहाबाद जिले में इस बार नेट के लिए कुल 45 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस बार की परीक्षा के लिए जिले में कुल 35,500 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

सड़कों पर नजर आई भीड़

नेट के पेपर के लिए सुबह से ही सड़कों पर भीड़-भाड़ नजर आई। बाहर से आए स्टूडेंट्स अपने-अपने सेंटर्स के लिए पूछते नजर आए। वहीं दूरदराज के सेंटर्स के लिए अनजान परीक्षार्थियों से ऑटो, ई-रिक्शा और रिक्शा वालों ने जमकर पैसे वसूले।

आखिरी पेपर में इतना टाइम क्यों

लास्ट पेपर के बाद एग्जाम सेंटर्स से बाहर निकले स्टूडेंट्स कुछ नाराज नजर आए। इन स्टूडेंट्स का कहना था कि लास्ट पेपर के लिए मिलने वाला टाइम जरूरत से ज्यादा है। कुछ ने यह भी कहा कि वह पेपर कंप्लीट करने के बाद क्लास में नींद पूरी कर रहे थे।