-थाना पुलिस यूपी 100 की कॉल पर एक्शन टेकन रिपोर्ट ऑनलाइन भरनी होगी

-यूपी 100 की वीडियो कांफ्रेसिंग में ट्रेनिंग के दिए निर्देश, ड्यूटी टाइम में होगा बदलाव

<-थाना पुलिस यूपी क्00 की कॉल पर एक्शन टेकन रिपोर्ट ऑनलाइन भरनी होगी

-यूपी क्00 की वीडियो कांफ्रेसिंग में ट्रेनिंग के दिए निर्देश, ड्यूटी टाइम में होगा बदलाव

BAREILLY: BAREILLY: यूपी क्00 को सीसीटीएनएस से लिंक किया जाएगा। अब यूपी क्00 की कार्रवाई पर एक्शन टेकेन रिपोर्ट थानों से भी सीसीटीएनएस के तहत ऑनलाइन भरी जाएगी। इस संबंध में ख्9 जून से ब् जुलाई तक पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग करायी जाएगी। ट्यूजडे को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यूपी क्00 के अधिकारियों ने बरेली के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए। बरेली एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग में आईजी एसके भगत, एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर, व एसपी ओपी यादव माैजूद रहे।

अभी मैनुअल दर्ज होती है रिपोर्ट

मौजूदा समय में यूपी क्00 सूचना पर मौके पर पहुंचती है। वह मौके से पीडि़त को और आरोपी को थाने लेकर पहुंचती है। यूपी क्00 मामला थाना पुलिस के हैंडओवर कर देता है। उसके बाद थाने से एक्शन की रिपोर्ट जाती है लेकिन इसे मैनुअली रिकॉर्ड किया जाता है। पीआरवी को थाने से रिपोर्ट पूछकर भरनी पड़ती है, जिसमें वक्त लगता है लेकिन नए मॉड्यूल व सॉफ्टवेयर के तहत इसे सीसीटीएनएस से लिंक किया जा रहा है। सीसीटीएनएस के तहत थाने में तैनात पुलिसकर्मी ही यूपी क्00 के सॉफ्टवेयर पर एक्शन रिपोर्ट ऑनलाइन भर सकेंगे।

इनकी होगी ट्रैनिंग

ख्9 जून से शुरू होने वाली ट्रैनिंग में नोडल अधिकारी, सभी सीओ, सभी थाना प्रभारी और सभी थाना से ब्-ब् पुलिसकर्मी शामिल होंगे। इन पुलिसकर्मियों को यूपी क्00 के नए मॉड्यूल और एक्शन टेकेन रिपोर्ट ऑनलाइन भरने की जानकारी दी जाएगी।

म् बजे से होगी पीआरवी में ड्यूटी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीआरवी में तैनात पुलिसकर्मियों की सुबह भ् से शाम भ् बज तक ड्यूटी में आ रही प्रॉब्लम को भी बताया गया। इस पर अधिकारियों ने जिलों के कप्तान को एक घंटे की टाइमिंग बढ़ाने के लिए कह दिया है। बरेली में अब जल्द ही सुबह म् बजे से शाम म् बजे तक ड्यूटी टाइम रखा जाएगा।

यूपी क्00 की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में नए मॉड्यूल और ट्रेनिंग के बारे में निर्देश दिए गए हैं।

एसके भगत, आईजी रेंज बरेली

यूपी क्00 में थानों से एक्शन टेकेन रिपोर्ट को सीसीटीएनएस से लिंक कर ऑनलाइन किया जाएगा।

कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक बरेली