-धर्मस्थलों व प्रमुख स्थलों पर लगे सीसीटीवी कैमरे नहीं कर रहे काम

-अलर्ट जारी होते ही डीआइजी ने कसी लगाम, एसपी से मांगा जवाब

KAUSHAMBI(19Dec,JNN) : धर्मस्थलों सहित जिले के प्रमुख स्थलों की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे हैं, या तो वह टूट गए हैं अथवा तकनीकी खराबी के कारण शोपीस बने हैं। आतंकवादी घटनाओं की आशंका पर डीआईजी ने सीसीटीवी कैमरों की जानकारी हासिल की तो पता चला कि अधिकांश कैमरे काम नहीं कर रहे है। इस पर डीआईजी ने नाराजगी जताते हुए सीसीटीवी कैमरों को चालू कराने के लिए ख्ब् घंटे की मोहलत दी है।

खर्च हुए थे क्9 लाख

जनपद के सभी प्रमुख धर्मस्थलों व बाजारों में पुलिस विभाग की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए है। इसके लिए करीब क्9 लाख रुपये खर्च किए गए थे। मोटी रकम खर्च होने के बाद भी इन कैमरों का कोई लाभ खाकी को नहीं मिल रहा है। देखरेख के अभाव में सीसीटीवी कैमरे या तो टूट गया हैं या फिर तकनीकी खराबी के कारण बेकार हो गए हैं। पाकिस्तान में आतंकवादी घटना के बाद भारत में भी आतंकी घटनाओं की संभावनाएं जताई जा रही है। इसको देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। डीआईजी भगवान स्वरूप ने एसपी रतनकांत पांडेय को सतर्क करते हुए सीसीटीवी कैमरों की स्थिति जानी तो चौंकाने वाली जानकारी हासिल हुई। पता चला कि अधिकांश कैमरे काम नहीं कर रहे हैं, इस पर डीआइजी ने नाराजगी जताते हुए एसपी को ख्ब् घंटे के भीतर सभी कैमरों को चालू कराने का निर्देश दिया है। डीआइजी भगवान स्वरूप ने बताया कि यदि सीसीटीवी कैमरे नहीं चालू कराए गए तो कार्रवाई की जाएगी। इसकी वह खुद पड़ताल करेंगे।

करारी चौराहे का कैमरा गायब

करारी चौराहे में बिजली के पोल पर चार सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। पुलिस बूथ के कंट्रोल रूम से इन कैमरों को अटैच किया गया था। कैमरा लगने के दो माह बाद ही कैमरे संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए, इसके बाद से थाना पुलिस ने गायब हुए कैमरों की न तो पड़ताल करने की कोशिश की न ही दूसरा कैमरा लगवाने का प्रयास किया।