फीरोजाबाद। मुख्य विकास अधिकारी ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला रोजगार कार्यालय का निरीक्षण किया। दोनों ही जगह उन्हें गंदगी एवं अव्यवस्थाएं मिली। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को स्थिति में सुधार के निर्देश दिए।

सीडीओ सुजीत कुमार दोपहर दो बजे के बाद डीआइओएस कार्यालय पहुंचे। डीआइओएस र¨वद्र सिंह उन्हें मौजूद मिले। निरीक्षण के दौरान पुस्तकालय के पीछे एवं अन्य स्थानों पर गंदगी दिखाई दी। कुछ कर्मचारियों की पत्रावलियां पूर्ण नहीं मिली। विभाग के न्यायालय में 122 मामले लंबित हैं। इनमें से चार में अभी तक शपथ पत्र तक नहीं लगा है। डीआइओएस ने सीडीओ को आश्वास्त किया कि वे जल्द ही प्रक्रिया पूरी करा देंगे।

सेवा योजना कार्यालय में साफ सफाई का काफी अभाव दिखा। सीडीओ ने सेवा योजन अधिकारी आरपी राम को निर्देश दिए कि वे रोजगार मेलों का आयोजन निरंतर कराते रहें।

बीडीओ एमपी प्रबल का पक्ष जाना

जिले में तैनात रहे मुख्य विकास अधिकारी के खिलाफ एससी, एसटी आयोग में शिकायत करने वाले पूर्व खंड विकास अधिकारी एमपी प्रबल मंगलवार को सीडीओ सुजीत कुमार के सामने पेश हुए। सीडीओ ने उन्हें शिकायत के संदर्भ में अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था। सूत्रों के मुताबिक बीडीओ ने पूर्व सीडीओ पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। इसी संबंध में उन्होंने कुछ साक्ष्य वर्तमान सीडीओ को दिए।