- जनपद मुख्यालयों, तहसीलों और ब्लॉकों में होगा योग कार्यक्रम

- आर्ट ऑफ लिविंग के पदाधिकारियों के साथ एडीएम ने किया स्टेडियम का निरीक्षण

मेरठ: कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने बताया कि मंडल के सभी जनपदों के मुख्यालयों, तहसीलों व ब्लॉकों में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मंडल के सभी जनपदों के डीएम को उन्होंने सुरक्षा संबंधी निर्देश शनिवार को जारी किए तो वहीं मेरठ में प्रोग्राम के कोआर्डीनेटर एडीएम फाइनेंस ने आर्ट ऑफ लिविंग के पदाधिकारियों के साथ स्टेडियम का निरीक्षण किया।

लखनऊ से होगा लाइव प्रसारण

कमिश्नर ने बताया कि योग दिवस पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर स्थल में पीएम नरेंद्र मोदी करीब 45 हजार से अधिक लोग के साथ योग क्रियाएं करेंगे। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। इसके अलावा सभी जनपदों में वृहद स्तर पर तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम से पूर्व सफाई अभियान चलाने, सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने और कार्यक्रम में आने व जाने के समय सतत निगरानी रखने के निर्देश कमिश्नर ने दिए हैं। कार्यक्रम स्थल में चिकित्सक, 108 एम्बूलेंस व डायल 100 की गाडि़यां मौजूद रहेंगी।

एडीएम ने किया स्टेडियम का दौरा

मेरठ में योग शिविर कैलाश प्रकाश स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इस शिविर का कोआर्डीनेशन एडीएम फाइनेंस गौरव वर्मा कर रहे हैं तो वहीं शनिवार को आर्ट ऑफ लिविंग की टीम के साथ उन्होंने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। निकुंज गर्ग, परिजात गर्ग के साथ निरीक्षण करने पहुंचे एडीएम ने स्टेज का निरीक्षण किया। बता दें कि करीब 5 हजार लोग 25 ब्लॉक में एक साथ योग शिविर का हिस्सा बनेंगे।