-डीजीपी के रेलवे को प्रस्ताव भेजने की बात को रेलमंत्री ने झुठलाया

-इटावा-मैनपुरी पुलिस भर्ती प्रकरण पर यूपी सरकार पर साधा निशाना

<-डीजीपी के रेलवे को प्रस्ताव भेजने की बात को रेलमंत्री ने झुठलाया

-इटावा-मैनपुरी पुलिस भर्ती प्रकरण पर यूपी सरकार पर साधा निशाना

BAREILLY: BAREILLY: रेलवे की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए भेजे गए एक प्रपोजल पर यूपी पुलिस के मुखिया को रेल मंत्री ने झूठा करार दिया है। सवाल-जवाब के दौरान रेलमंत्री से उस प्रपोजल के बारे में पूछा गया, जिसमें सूबे के डीजीपी की ओर से ब्भ् हजार जीआरपी जवानों की भर्ती का जिक्र किया गया था। इस सवाल पर रेलमंत्री ने नाराजगी जताई। साथ ही डीजीपी की ओर से ब्भ् हजार जीआरपी जवानों की भर्ती के प्रपोजल को भेजे जाने को झूठा करार दिया। इतना ही नहीं रेलमंत्री ने रेल मिनिस्ट्री को ऐसे किसी प्रपोजल के भेजे जाने पर अपने पद से इस्तीफा दिए जाने तक की बात कह दी।

पुलिस भर्ती प्रक्रिया पर ली चुटकी

रेलमंत्री इतने पर नहीं रूके, उन्होंने ब्भ् हजार जीआरपी जवानों की भर्ती का प्रपोजल भेजे जाने पर विवादों में घिरी पुलिस भर्ती प्रक्रिया पर ही चुटकी ले डाली। रेलमंत्री ने कहा मैनपुरी इटावा वालों के लिए ही हो रही पुलिस भर्ती प्रक्रिया जैसी कवायद रेलवे में नहीं होगी। हालांकि रेलमंत्री के बयान से डीजीपी एके जैन के उस बयान की सच्चाई पर सवाल उठने लगे, जिसमें उन्होंने मीडिया के सामने ही रेल मिनिस्ट्री को ब्भ् हजार जवानों की भर्ती के लिए प्रपोजल भेजने की बात कही थी।

बछरांवा ट्रेन दुर्घटना की रिपोर्ट अगले महीने

रेलमंत्री ने बछरांवा रेल दुर्घटना पर एक महीने में हादसे की जांच रिपोर्ट मिलने की बात कही। रेलमंत्री ने भरोसा दिलाया कि जांच रिपोर्ट मिलते ही हादसे के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।