RANCHI : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ब्रांबे में पिछले दिनों पैदा हुआ विवाद थम नहीं रहा है। मेस को लेकर स्टूडेंट्स फिर हंगामा कर सकते हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि मेस के लिए चार हजार रुपए जमा करने को कहा जा रहा है। रुपए जमा नहीं करने पर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड नहीं देने की धमकी यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा दी जा रही है।

यूनिवर्सिटी कर रही मनमानी

लगभग एक हजार स्टूडेंट्स का कहना है कि उनके साथ यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ज्यादती कर रही है। वेकेशन के दौरान मेस बंद रहता है, लेकिन उस फेज के लिए भी रुपए जमा करने के लिए आदेश जारी किया गया है। स्टूडेंट्स ने इस बाबत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को लेटर भेजकर पहले ही जानकारी दे दी थी, पर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन अपनी ही बात पर अड़ी हुई है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि जो स्टूडेंट्स चार हजार रुपए जमा नहीं करेंगे, उन्हें एडमिट कार्ड इश्यू नहीं किया जाएगा।

ख्भ् दिन था अवकाश

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में इस साल सितंबर-अक्टूबर में दुर्गा पूजा को लेकर ख्भ् दिन अवकाश था। इस दौरान अधिकांश स्टूडेंट्स अपने घर चले गए थे। मेस भी बंद था। अवकाश के बाद जब स्टूडेंट्स वापस यूनिवर्सिटी आए तो उनसे अवकाश के दौरान के लिए भी मेस के लिए रुपए जमा करने को कहा गया। इस बाबत सभी डिपार्टमेंट में यूनिवर्सिटी की ओर से नोटिस लगा दी गई है। यूनिवर्सिटी के पीआरओ आरके वोरा का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि स्टूडेंट्स मेस को लेकर हंगामा कर सकते हैं।

चुटिया से बालक लापता

चुटिया थाना एरिया के कृष्णापुरी रोड नंबर-ख् में रहनेवाली सुंद्रिका देवी का क्0 साल का बेटा राहुल कुमार कल से लापता है। वह सोमवार को सुबह क्0 बजे घर से निकला, फिर वापस नहीं लौटा। उसने अपनी बहन को दोस्त से मिलकर आने की बात कही थी। इस बाबत सुंद्रिका देवी ने चुटिया थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी को लेकर आवेदन दिया है।