ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न्: मनोहरपुर में चिरिया सेल की दो करोड़ की सड़क दो माह भी टिक नहीं पाई। सेल द्वारा ठेकेदार के माध्यम से लगभग एक करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से चिडि़या में 3.2 किमी पक्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसमें 800 मीटर पुरानी पीसीसी सड़क पर ही कालीकरण का काम कर दिया गया। जहां नवनिर्मित सड़क पूरी तरह उखड़ गया। बरसात के दौरान सांसद लक्ष्मण गिलुवा द्वारा संज्ञान लिए जाने व फटकार के बाद मरम्मत कार्य आरंभ हुआ। लेकिन अब मरम्मत में भी अनिमितता बरती जा रही है।

मरम्मत के नाम पर पॉलिश

मरम्मत के नाम पर सिर्फ पालिश करने का काम किया जा रहा। घटिया सड़क निर्माण के कारण बरसात में सड़क पर जगह-जगह छोटे-छोटे तालाब बन गए हैं। पिच सड़क पर सिर्फ गिट्टी नजर आने पर सांसद ने जन शिकायत पर 7 अगस्त 2016 को सड़क निर्माण कार्य का संज्ञान लिया था। सांसद ने पाया कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता व मात्रा को ताक पर रख कर काम किया गया। हाल में ही पुलिस प्रशासन ने भी सड़क निर्माण की जांच की है।

पीएमओ, सीबीआइ व सेल चेयरमैन से शिकायत

मनोहरपुर ओर माइन्स चिरिया(सेल) द्वारा चिरिया में लगभग दो करोड़ रूपये की सड़क में लूट-खसोट पर कारवाई की मांग को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रधान सचिव व केंद्रीय सतर्कता पदाधिकारी सहित गृह मंत्री और मुख्यमंत्री को भी शिकायत पत्र भेजा गया है। आरटीआइ अभिकर्ता सह समाजसेवी चिरिया निवासी रोबी लकड़ा ने घटिया सड़क निर्माण से जुड़े पदाधिकारी, कर्मचारी, ठेकेदार पर जांचोपरांत विधि सम्मत कारवाई की मांग की है।

इन्हें भेजा गया है शिकायत पत्र

प्रधान सचिव प्रधामंत्री कार्यालय, गृह मंत्री भारत सरकार, केंद्रीय सतर्कता पदाधिकारी, निदेशक सीबीआइ, मुख्यमंत्री, झारखंड उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम को आरटीआइ कार्यकर्ता ने शिकायत पत्र प्रेषित की है