- पति के साथ बीआइटी मेसरा से ड्यूटी पर जा रही थी जेसलिन स्नेहा प्रभा

- बरियातू के पीएचइडी के पास की है घटना, सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज

RANCHI: सिटी में एक बार फिर चेन स्नेचर्स गिरोह का आतंक भयावह रूप लेता जा रहा है। बाइकर्स गैंग सुनसान जगहों पर महिलाओं को निशाना बना रहे हैं और उनके गले की चेन झपट ले रहे हैं। ऐसा ही एक घटना शुक्रवार की सुबह बूटी मोड़ के पास भी हुई। मेडिका हॉस्पिटल की नर्सिग सुपरिटेंडेंट जेसलिन स्नेहा प्रभा के गले से बाइक सवार दो लुटेरों ने सोने की चेन पिस्टल दिखा कर लूट ली। चेन की कीमत फ्0 हजार रुपए बताई जा रही है। जेसलिन स्नेहा प्रभा के बयान पर इस संबंध में सदर थाना में लूट की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कैसे घ्ाटी घटना

जेसलिन स्नेहा प्रभा ने सदर थाना पुलिस को बताया कि वह गेतलातू के गौतम ग्रीन सिटी में रहती हैं। वह शुक्रवार की सुबह पति राजीव रंजन के साथ स्कूटी पर सवार होकर मेडिका अस्पताल में ड्यूटी करने जा रही थीं। जेसलिन के पति राजीव रंजन एक्स आर्मी मैन हैं। पीएचइडी के पास पीछे से एक बाइक आयी, जिस पर दो लोग सवार थे। उन लोगों ने स्कूटी रुकवाई और पिस्टल का भय दिखा कर सोने की चेन लूट कर आराम से फरार हो गए।

तीन दिन पहले देवी मंडप रोड से लूटी गई साेने की चेन

तीन दिन पूर्व बेटी के घर से रिक्शे पर आ रही एक बुजुर्ग महिला के गले की चेन भी उचक्कों ने झपट ली थी। बताया गया कि महिला अपनी बेटी से मिलने के लिए सर्वोदय नगर गई हुई थी। जब वह वहां से रिक्शा पर सवार होकर लौट रही थी, उसी वक्त उचक्के उनके पीछे लग गये थे। जैसे ही रिक्शा सुनसान गली के पास पहुंचा, उचक्के महिला की चेन झपट कर फरार हो गए। चेन की कीमत 7भ् हजार रुपए बतायी गयी थी। हालांकि, इस संबंध में थाना में किसी प्रकार की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

अधिकांश कांडों का नहीं हो पाता खुलासा

सिटी में एक महीने के दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों से चेन लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। अरगोड़ा, डोरंडा, बरियातू, लालपुर, कोतवाली, पंडरा, सुखदेवनगर, चुटिया, जगन्नाथपुर, तुपुदाना, लोअर बाजार थाना इलाकों में चेन लूट के कई कांड दर्ज किए गए हैं, लेकिन पुलिस एक दो मामलों को छोड़ कर किसी भी मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है।