RANCHI: शहर के सबसे व्यस्त और वीआईपी इलाकों में शुमार अशोक विहार में अपराधियों के मंसूबे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बेखौफ बाइकर सरेआम एक बैंककर्मी की पत्‍‌नी के गले से सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। पीडि़ता ने बताया कि चेन की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए थी। पीडि़ता ने अरगोड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है। कुछ दिन पहले इसी इलाके में जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू को भी गोली मारी गई थी। इधर, पुलिस अशोक विहार कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है, ताकि अपराधियों का कोई सुराग मिल सके।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, अशोक विहार कॉलोनी की रहने वाली महिला पूनम सिन्हा अपने घर से निकल कर कॉलोनी के गेट तक पहुंची ही थी कि एक अपराधी आया और उनके गले से चेन छीनकर फरार हो गया। उसका एक दूसरा साथी पास में ही बाइक स्टार्ट कर खड़ा था जो चेन की छिनतई करने के बाद उसे बाइक से लेकर फरार हो गया।

सरेआम हुई छिनतई

पीडि़ता के अनुसार, जिस समय दोनों अपराधियों ने छिनतई की वारदात को अंजाम दिया, उस समय कॉलोनी के गा‌र्ड्स सहित कई लोग वहां मौजूद थे। अपराधियों के चेन छीनने के बाद इन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन कोई भी व्यक्ति अपराधियों के पीछे नहीं भागा और वे बड़े आराम से काले रंग की बाइक पर फरार हो गए।

घर में लगा सीसीटीवी कैमरा था बंद (बॉक्स)

पूनम सिन्हा ने बताया कि उनके घर में सीसीटीवी कैमरा लगा था। लेकिन संयोग से बिजली नहीं रहने से घटना के समय सीसीटीवी कैमरा बंद था। इससे झपटमार मोबाइल में कैद नहीं हो सके। महिला के मुताबिक अरगोड़ा इलाका इन दिनों झपटमारों की गिरफ्त में है। महिलाएं उनके सॉफ्ट टार्गेट पर हैं। पिछले 14 फरवरी को एक रिक्शा चालक की पत्‍‌नी का मोबाइल बाइक सवार अपराधियों ने झपट लिया था।