- सिविल लाइंस स्थित जजेज कंपाउड में दिनदहाड़े चेन स्नेचिंग

- विरोध करने पर बदमाशों ने चलाई गोलियां, की हवाई फायरिंग

GORAKHPUR : कैंट एरिया में आईजी जोन के ऑफिस से महज सौ कदम की दूरी पर स्थित सांई बाबा मंदिर के पास दिनदहाड़े चेन स्नेचिंग हुई। बदमाशों ने ने सिर्फ चेन लूटी, बल्कि तमंचे की बट से हमला कर महिला को घायल भी कर दिया। इसके बाद हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वीआईपी एरिया में हुई वारदात से पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस प्रशासन के अफसर फोर्स सहित मौके पर पहुंच गए। घायल महिला को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है। मंदिर की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

विरोध किया तो बरसाई गोलियां

सिविल लाइंस स्थित जजेज कंपाउंड में ट्रांसपोर्ट कारोबारी गणेश प्रसाद शुक्ला की फैमिली रहती है। उनकी वाइफ चिंता शुक्ला वेंस्डे को कुछ सामान लेने पास की मार्केट?गई थी। करीब साढ़े तीन बजे वापस लौटते वक्त पहले से पीछा कर रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर चेन छीनने की कोशिश की। महिला ने विरोध किया और एक बदमाश का कॉलर पकड़ लिया। हडबड़ाहट में बदमाशों ने महिला पर तमंचे की बट से हमला किया और चेन छीन ली। खून से लथपथ महिला ने शोर मचाया तो बदमाश गोली चलाते हुए फरार हो गये। गोलियों की गूंज से आसपास के एरिया में दहशत फैल गई।

बच्चे का इलाज कराने गया था बेटा

गणेश का बेटा शशांक शुक्ला अपने बेटे के इलाज के लिए हॉस्पिटल गया था। जब वो घर लौटा तो मां घर पर नहीं थी। अचानक गोलियों की आवाज सुनकर जब वो बाहर निकला तो देखा मां घायल अवस्था में रोड किनारे पड़ी थी। फैमिली मेंबर्स ने चिंता को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया जहां उनका इलाज चल रहा है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि बाइक सवार दो बदमाश थे जिन्होंने हेलमेट लगा रखा था, इस वजह से वो चेहरा नहीं देख सकीं। उनमें से एक ने काली टीशर्ट पहन रखी थी।

सीसीटीवी फुटेज से मिलेंगे सुराग

जजेज कंपाउंड स्थित सांई बाबा मंदिर के पास दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। तफ्तीश के लिए पुलिस इन कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। घटनास्थल के पास ही संतकबीरनगर से भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी का आवास है। महज क्00 मीटर की दूरी पर आईजी जोन का कार्यालय है। यहां घटना की सूचना पाकर डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ कैंट समेत कई अफसर पहुंच गए।

बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीम लगा दी गई है। मंदिर के सीसीटीवी फुटेज से भी बदमाशों के करीब पहुंचे को कोशिश की जा रही है।

हेमंत कुटियाल, एसपी सिटी