-शहर में क्राइम चरम पर, मर्डर, लूट, डकैती की बढ़ती घटनाओं के बीच मंडे को खुलेआम बदमाश ने महिला की चेन छीनी

-वारदात सीसीटीवी में कैद, महिला ने नहीं दर्ज कराई कोई शिकायत, महिला के मुताबिक पुलिस नहीं पकड़ पाती है लुटेरों को

KANPUR: बदमाश सरेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस रोड पर चेकिंग में बिजी है। मंडे को कैंट इलाके में एक बदमाश दिन-दिहाड़े महिला से चेन लूटकर फरार हो गया। पूरी वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में दिख रहा है कि पीडि़त महिला कितनी डरी हुई है। लेकिन इस सबके बावजूद सबसे बड़ी बात ये है कि महिला ने मामले को पुलिस तक पहुंचाने से ही इंकार कर दिया। महिला का कहना है कि पुलिस से शिकायत करने से कोई फायदा नहीं है। पुलिस से पब्लिक का भरोसा उठ चुका है। शिकायत करने के बाद पुलिस मुझको ही परेशान करेगी और लुटेरे को पकड़ नहीं पाएगी।

पूरी वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड

मामला कानपुर थाना कैंट के गड़रिया मोहाल के खपरा मोहाल इलाके की है। यहां अकेली जा रही एक महिला के गले से अचानक एक युवक सोने की चेन छीनकर भाग गया। इस दौरान महिला खुद को बचाने का पूरा प्रयास करती है लेकिन कामयाब नहीं हो पाई। इसके बाद वह वापस घर चली जाती है। हालांकि घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने के कारण पूरी वारदात रिकाॅर्ड हो गई।

शिकायत मतलब खुद परेशान होना

पीडि़ता ने इस मामले में थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। दरअसल उसका पुलिस की कार्यप्रणाली से भरोसा ही उठ गया है। उसका कहना है कि शिकायत दर्ज कराने पर भी पुलिस लूटेरे को नहीं पकड़ पाएगी। उसे पुलिस पर यकीन नहीं है। इसलिए इस मामले पर कुछ भी बोलना उचित नहीं समझती हूं। महिला का कहना है कि पुलिस पीडि़त को ही प्रताडि़त करना शुरू कर देती है ऐसे में शिकायत का मतलब परेशानी पास बुलाना है। वहीं क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में पुलिस गश्त भी नहीं करती है।