-वार्ड संख्या 7 पापड़ हाता में बनेगा मार्केट कॉम्पलेक्स

-बोर्ड की बैठक में कई प्रस्ताव को मिला स्वीकृति

CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर नगर पर्षद बोर्ड की पहली बैठक हंगामेदार रही। बोर्ड की बैठक करीबन तीन घंटे तक चली। बैठक नगर पर्षद अध्यक्ष कृष्णदेव साह की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी महेन्द्र राम ने सभी पार्षदों से परिचय प्राप्त किया। इस दौरान समस्याओं और लेबर को लेकर काफी हंगामा हुआ। इसी बीच पोर्टरखोली वार्ड संख्या-क्क् के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद निकू सिंह पार्षदों पर बिफर पड़े। उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद अपना नेचर सुधारें। बैठक में वार्ड संख्या 7 पापड़ हाता में मार्केट कम्प्लेक्स बनाने का निर्णय लिया गया। मौके पर उपाध्यक्ष आनंद कसेरा, वार्ड पार्षद सरोज कसेरा, दिनेश जेना, राजा प्रसाद, सरोजा देवी, ज्योति केरकेट्टा समेत सभी पार्षद मौजूद थे।

शौचालय बनाने का आवेदन

बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सभी वार्डों में शौचालय निर्माण हेतु पार्षदों से लाभुकों के आवेदन की मांग की गई। साथ ही प्रचार-प्रसार करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सर्वसम्मति से प्रचार प्रसार में होने वाले व्यय की स्वीकृति दी गई। इस दौरान पातु कॉलोनी, मुस्लीम कॉलोनी, तेलीसाई, कुदलीबाड़ी, भलियाकुदर, हरिजन बस्ती, चर्च के पास, रेलवे स्टेशन, इतवारी बाजार, पापड़हाता, फकीर मुहल्ला में शौचालय बनाने की स्वीकृति मिली।

सड़क व नाली की मिली स्वीकृति

बैठक में निर्णय लिया गया कि वार्ड संख्या एक से ख्फ् में एक नाली और एक सड़क का प्रस्ताव मांगा गया। साथ ही इन योजनाओं के निर्माण की स्वीकृत बोर्ड की बैठक में पारित कर दिया गया। सड़क एवं नाली का निर्माण अवशेष राशि से कराया जाएगा।

इन बिन्दुओं पर हुई चर्चा

-प्रत्येक वार्ड में एक सप्ताह के लिए दो लेबर भेजा जाएगा।

-राजस्व संग्रहकर्ता के साथ एक-एक मानदेय पर रखे गए कर्मी शाम में कर की वसूली करेंगे।

-साफ-सफाई के लिए ट्रैक्टर, ट्रॉली क्रय और नागरिक सुविधा के लिए एलईडी लाइ¨टग की होगी व्यवस्था।

-मरम्मत के लिए लाइट का सारा क्रय टेंडर करने की स्वीकृति दी गई।

-रामजान और रथ यात्रा के लिए तत्काल बाजार से लाइट आदि की मरम्मत के लिए क्रय करने की स्वीकृति दी गई।