- 20 दिन में क्राइम की सनसनीखेज घटनाओं ने पुलिस को हिला दिया

- बदमाशों के डर से पुलिस मोर्चा लेने की हिम्मत नहीं जुटा सकी

LUCKNOW:

पिछले 48 घंटे में डकैती की सनसनीखेज घटनाओं ने पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़े कर दिए हैं। साल की शुरुआत के इन 20 दिनों में अपराधियों ने पुलिस के भी छक्के छुड़ा दिए। चिनहट में डकैती की वारदात के बाद पुलिस मौजूद थी और दूसरी तरफ बदमाश मात्र तीन सौ मीटर की दूरी पर एक दूसरे मकान में वारदात को अंजाम दे रहे थे। यही हालत काकोरी में भी देखने को मिले। खुद एसएसपी बनियाखेड़ा में फोर्स के साथ मौजूद थे और बदमाशों ने कुछ दूरी पर पड़ोसी गांव में डकैती डाली और ग्राम प्रधान के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

20 दिन में हुई घटनाओं ने खोली पोल

राजधानी में इस साल के शुरुआती 20 दिन में एक के बाद एक सनसनीखेज घटनाओं ने पुलिस के दावों की पोल खोल दी है। 2 जनवरी को दबंगों ने पारा इलाके में गश्त कर रहे दो पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमलाकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। दो दिन बाद ही 4 जनवरी को बदमाशों ने पुरनिया चौकी से महज तीन सौ मीटर दूर दिन दहाड़े ज्वैलरी शॉप में लूट की। अभी पुलिस इन घटनाओं के खुलासे में जुटी थी कि ठीक दो दिन बाद 6 जनवरी को विधानसभा के सामने हुए आलू कांड ने उसे हैरत में डाल दिया। इसके अलाव शहर में लूट, स्नेचिंग, चोरी की दर्जनों वारदातें हुई।

सनसनीखेज वारदातें

चिनहट में डकैती की घटना का अभी पुलिस सुराग भी नहीं लगा सकी थी कि डकैतों ने काकोरी में डकैती और हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया। शनिवार को कारोबारी की पत्नी की हत्या और संडे को सरोजनी नगर में युवक को गोली मारने की घटना पुलिसिंग पर सवाल खड़े कर रही है।