delete

चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी फाइनल: विराट बनाएंगे पाकिस्‍तान के खिलाफ सबसे ज्‍यादा सेंचुरी, आज IND-PAK मैच में बनेंगे 5 रिकॉर्ड!

By: Inextlive | Publish Date: Sun 18-Jun-2017 01:26:03   |  Modified Date: Sun 18-Jun-2017 01:42:08
- +
चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी फाइनल: विराट बनाएंगे पाकिस्‍तान के खिलाफ सबसे ज्‍यादा सेंचुरी, आज IND-PAK मैच में बनेंगे 5 रिकॉर्ड!
आज आईसीसी चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत-पाक‍िस्‍तान के बीच हो रहा है। ऐसे में आज बड़ी संख्‍या में लोग घरों से लेकर सोशलमीड‍िया हर जगह पर इंड‍िया पाक‍िस्‍तान की जीत हार का आकलन लगा रहे हैं। हालांक‍ि जीत हार तो खेल आख‍िरी में हैं लेक‍िन हां अगर कुछ ऐसे र‍िकॉर्ड हैं जो आज के मैच से बन सकते हैं। ज‍िनमें विराट की पाकिस्‍तान के खिलाफ सबसे ज्‍यादा सेंचुरी के अलावा ये र‍िकॉर्ड शाम‍िल हैं...

सच‍िन के बाद सबसे ज्‍यादा शतक लगाएंगे व‍िराट
भारतीय क्रिकेट के टीम के कप्‍तान का प्रदर्शन अब तक काफी अच्‍छा रहा। ऐसे में अगर कोहली आज सेंचुरी लगाते हैं तो पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा सेन्चुरी बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर का र‍िकॉर्ड बन जाएगा। विराट पाक के खिलाफ 2 सेन्चुरी लगा चुके हैं। वहीं सचिन सबसे ज्यादा 5 सेन्चुरी लगा चुके हैं।

 
7वां आईसीसी फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी युवराज
युवराज पाकिस्तान के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेलने के बाद 7वां आईसीसी फाइनल खेलने वाले पहले क्रिकेटर हो जाएंगे। अब तक तक ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, श्रीलंकाई जोड़ी कुमार संगकारा तथा महेला जयवर्धने छह-छह बार आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल खेल चुके हैं।



एक दर्जन फाइनल मैच खेलने का र‍िकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें वनडे और टी20 मिलाकर11 फाइनल खेल चुकी हैं। जिनमें 4 भारत और 7 पाकिस्तान ने जीते हैं। इनमें से 4 फाइनल भारत ने शारजाह में हारे हैं। रविवार को होने वाला मैच 12वां फाइनल होगा, यानी क‍ि आज से एक दर्जन फाइनल हो जाएंगे।


आज के मैच को करीब 100 करोड़ लोग देखेंगे

कई क्रिकेट से जुड़ी एजेंसियों ने दावा क‍िया है क‍ि आज भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को दुनिया की करीब 12.5% आबादी यानी क‍ि 100 करोड़ लोग देखेंगे। अगर यह सच हुआ तो बीजिंग ओलिंपिक के इनॉगरेशन के बाद यह मैच सबसे ज्‍यादा देखा जाएगा।


पूरे टूर्नामेंट में टीम में सिर्फ एक बदलाव

टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। यह भी एक र‍िकॉर्ड है। अक्‍सर देखा जाता है कि‍ जो एक टूर्नामेंट में कई ख‍िलाड़ी इधर-उधर होते हैं। इंड‍ि‍या को लेकर चर्चा जरूर हुई थी लेक‍िन फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बदलाव से साफ इंकार कर द‍िया।

जब इन 5 भारतीय बल्‍लेबाजों ने 5 पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्‍के

Cricket News inextlive from Cricket News Desk