- कार्यकर्ता सम्मेलन में नहीं आए डक्कू तो समर्थकों ने किया हंगामा

- मुलायम के खिलाफ भी लगे नारे, पुलिस ने किया बीच-बचाव

GORAKHPUR : पॉलिटिकल पार्टीज में अनुशासन कितना बचा है, यह अब हर बैठक में देखा जा सकता है। ट्यूज्डेको समाजवादी पार्टी के ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में जमकर हंगामा हुआ। सपा नेता जफर अमीन डक्कू सम्मेलन में नहीं आए तो उनके समर्थकों ने नारे लगाते हुए हंगामा कर दिया। एक दूसरे पर कुर्सियां चली और महानगर अध्यक्ष के खिलाफ भी नारे लगे। इससे मन नहीं भरा तो आपस में कार्यकर्ता भिड़ गए जिसमें एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल हुए कार्यकर्ता को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। समर्थकों की नाराजगी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव तक पहुंची और उनके खिलाफ भी नारेबाजी हुई।

गुटबाजी का आरोप, पुलिस ने किया बीच-बचाव

तिवारीपुर क्षेत्र स्थित एक मैरेज हाउस में ट्यूज्डे को महानगर सपा की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था। महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार त्रिपाठी मुख्य अतिथि थे, सम्मेलन शुरू होने के एक घंटे बाद लगभग क्ख्.फ्0 बजे क्भ् से ख्0 की संख्या में कुछ लोग पहुंचे और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और महानगर अध्यक्ष के खिलाफ नारे लगाने लगे। सम्मेलन में हंगामा कर रहे समर्थकों ने 'डक्कू नहीं तो सम्मेलन नहीं' के भी नारे लगाए। उनका आरोप था कि महानगर अध्यक्ष ने उनके नेता जफर अमीन डक्कू को सम्मेलन में जानबूझकर नहीं बुलाया। नारेबाजी करते लोग मंच की तरफ बढ़ने लगे। कुछ समर्थकों ने तो कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं पर कुर्सियां भी फेंकनी शुरू कर दी। इसी बीच वहां उपस्थित कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़ लिया। फिर क्या था,दोनों पक्ष के लोग आपस में गुत्थमगुत्था हो गए। मारपीट में इमरान नाम का एक कार्यकर्ता भी घायल हो गया। कार्यकर्ता भारी पड़ने लगे तो नारेबाजी करने वाले लोग वहां से खिसक लिए और बाहर आकर रास्ता जाम करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें खदेड़ा और चोटिल इमरान सौदागर नामक युवक को अस्पताल पहुंचाया।

इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यह घटना कुछ लोगों की साजिश है, मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहा हूं, इसलिए कुछ लोग बौखला गए हैं। मैं मंच पर था, उसी बीच 'डक्कू नहीं तो सम्मेलन नहीं' का नारा लगाते हुए कुछ लोग कार्यक्रम में पहुंचे। नेताजी को अपशब्द कहने लगे, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। जहां तक जफर अमीन डक्कू की बात है, उन्हें मैंने विशिष्ट अतिथि बनाया था, सम्मेलन में शामिल होने के लिए भ्0 बार फोन किया था, चिट्ठी भेजी थी। मैंने किसी का अपमान नहीं किया।

कृष्ण कुमार त्रिपाठी, महानगर अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी

सम्मेलन में हुई मारपीट की घटना से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। मैं ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र का प्रभारी हूं, लेकिन मुझे बुलाया तक नहीं गया। मुझे फोन करने की बात भी सरासर गलत है। सम्मेलन की तैयारी के लिए हुई बैठक में निर्णय हुआ था कि जिसको बुलाया जाएगा, वही आएगा। मुझे नहीं बुलाया गया था, इसलिए मैं नहीं गया।

जफर अमीन डक्कू, पूर्व प्रत्याशी, गोरखपुर ग्रामीण विधान सभा