चारबाग स्टेशन पर वेट करना है टफ

- चारबाग रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को कोई सुविधा नहीं दी जा रही

- ट्रेन के इंतजार के लिए पैसेंजर्स को बैठने की भी सुविधा नहीं दिला पा रहे जिम्मेदार

<चारबाग स्टेशन पर वेट करना है टफ

- चारबाग रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को कोई सुविधा नहीं दी जा रही

- ट्रेन के इंतजार के लिए पैसेंजर्स को बैठने की भी सुविधा नहीं दिला पा रहे जिम्मेदार

LUCKNOW (23 July): lucknow@inext.co.in

LUCKNOW (23 July): चारबाग रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। ट्रेन का वेट करने वालों के लिए बैठने का कोई व्यापक इंतजाम नहीं है। ऐसा नहीं कि यहां पर पैसेंजर्स के लिए वेटिंग रूम नहीं है। मगर ये हमेशा फुल रहते हैं। ऐसे में इंतजार के लिए लोगों को प्लेटफॉर्म पर ही टाइम पास करना पड़ता है।

खड़े रहते हैं लोग

यहां पर तमाम पैसेंजर्स ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर लगी कुर्सियां वेट करने वालों के लिए कम पड़ जाती है। यहां पर एक से लेकर आठ नम्बर प्लेटफॉर्म तक भीड़ दिखाई पड़ रही है। सभी अपनी ट्रेन की प्रतीक्षा करते दिखाई पड़े। आलम यह था कि कोई सीढि़यों पर आराम करता दिखा तो तमाम लोग लाइनों को पार करने वाले पुल पर ही लेटे रहे। इसके चलते लोग खड़े रहने को मजबूर हैं। वहीं, रेलवे के लोगों की मानें तो यहां प्लेटफॉर्म पर लगी कुर्सियां लोगों के लिए कम पड़ रही हैं। यहां तो बनी कुर्सियां सालों पहले लगाई गई थीं। यहां पर सिर्फ प्लेटफार्म नम्बर एक पर ही साफ-सफाई दिखती है। इतना ही नहीं अन्य प्लेटफॉ‌र्म्स पर लगे बड़े-बड़े डस्टबिन में पड़ा कूड़ा बजबजा रहा है। लोग इनके पास ही बैठने को मजबूर हैं। वहीं अगर आपकी ट्रेन लेट है तो आपके लिए यहां टाइम काटना भी एक बड़ी चुनौती है। बेंच हमेशा फुल रहती है जिसके चलते आपको फर्श पर ही बैठना पड़ेगा

कोट

प्लेटफॉर्म पर हम ज्यादा कुर्सियां नहीं लगा सकते हैं। यहां पर कंजेशन होगा। कुछ दिन पहले ही यहां स्टेशन के बाहर बने हाल में कुर्सियां लगाई गई हैं। जिससे लोग यहां वेट कर सके।

- अश्विनी श्रीवास्तव

सीनियर डीसीएम।