RANCHI: पार्किग को लेकर राजधानी के मेन रोड में अब भी गुंडागर्दी हो रही है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। एक तो दस मिनट की पार्किग फ्री होने के बावजूद उनसे चार्ज वसूला जा रहा है। वहीं, गाड़ी उठाने से पहले ओनर को सूचना भी नहीं दी जा रही है। जबकि दो दिन पहले मंगलवार को ही इस मामले को लेकर मेयर ने नास्टिक के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके बावजूद स्टाफ्स के बिहेवियर में कोई बदलाव नहीं आया है।

समय से पहले मांग रहे पैसे

मेन रोड पार्किग में दस मिनट गाड़ी खड़ी करने पर लोगों को कोई चार्ज नहीं देना होता है। ऐसे में जब लोग पार्किग में गाड़ी खड़ी कर रहे है तो कुछ मिनट के बाद ही उनसे चार्ज देने को कहा जा रहा है। इस बीच पार्किग स्टाफ की गाडि़यों के ओनर्स से बकझक भी हो रही है। वहीं कई लोगों ने रांची नगर निगम आफिस में कंप्लेन भी की है।

फ्री पार्किग बोर्ड भी नहीं

रांची नगर निगम ने पार्किग के लिए अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर सुजाता चौक तक नास्टिक कंपनी को बेच दिया है। ऐसे में पार्किग एरिया में पूरी तरह से कंपनी ने अपना दबदबा कायम रखा है। लेकिन कंपनी ने एकाध जगहों को छोड़कर कहीं भी फ्री पार्किग का बोर्ड नहीं लगाया है। इसके अलावा गाड़ी पार्क करने वाले लोगों को इस बारे में सूचना भी नहीं दी जाती है।

ङ्खद्धड्डह्ल ह्मह्वद्यद्गह्य ह्यड्डब्

गाड़ी उठाने से पहले नहीं करते अनाउंसमेंट

-नास्टिक कंपनी के स्टाफ्स को गाडि़यां उठाने से पहले माइक लेकर अनाउंसमेंट करना है।

-बताना है कि इस नंबर की गाड़ी जिनकी भी है वो हटा लें, वरना जब्त कर ली जाएगी।

-गाडि़यों को टो करने वाली गाड़ी भी सायरन नहीं बजा रही है।

वर्जन

पार्किग में एंट्री के बाद रसीद दी जाती है। ऐसे में एग्जिट करते वक्त जितना टाइम मशीन शो करेगा, उसी हिसाब से चार्ज लिया जाएगा। कोई स्टाफ हो सकता है जिसने पैसे लिए हों। फ्री पार्किग को लेकर हम जल्द ही बोर्ड लगाने पर विचार कर रहे हैं। अनाउंसमेंट और सायरन बजाने की बात है, तो कुछ दिनों से ये बंद है। इसे फिर से लागू करने को कहा गया है। नो पार्किग से गाड़ी उठाने का तो हमें आदेश मिला है। ऐसे में गुंडागर्दी का सवाल ही नहीं है।

-अजय कुमार, संचालक, नास्टिक