Jamshedpur: वह अपने साथ चाकू और अटैची बांधने वाली स्टील की चेन साथ लेकर आया था। हालांकि लाश को ठिकाने लगाने का तरीका उसने हत्या करने के बाद सोचा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने लाश को किसी तरह ट्रॉली बैग में डाला और स्टेशन जाकर छोड़ आया। हत्यारोपी ने पुलिस के समक्ष बताया कि उसने अपनी प्रेमिका की हत्या तीन नवंबर की शाम को की। उसने बताया कि दिन को दोपहर 12 बजे उसने चयनिका के साथ शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद करीब तीन-चार बजे दोनों के बीच कहा-सुनी हुई। बहस चयनिका के पूर्व प्रेमी से उसके संबंध को लेकर हुई। यह बहस इतनी बढ़ी कि उसने हत्या करने का अंतिम फैसला ले लिया और मौका खोजने लगा।

 

अचानक किया हमला

आरोपी ने कहा है कि शाम करीब साढ़े पांच बजे उसने चयनिका के गले में पीछे से अचानक स्टील की चेन फंसा दी और मार डाला। मौत के बाद उसने लाश को बिस्तर पर लिटा दिया। इसके बाद लाश को ठिकाना लगाने का रास्ता सोचने लगा। टीवी के एक क्राइम शो (क्राइम पेट्रोल) से उसे ट्रॉली बैग में लाश घुसा कर ट्रेन में छोड़ देने का आइडिया आया। इसके बाद वह लाश को कमरे में छोड़, होटल से बाहर निकला और बिष्टुपुर स्थित लैगेज व‌र्ल्ड दुकान जाकर ट्राली बैग खरीदा। उसने किसी तरह लाश को ट्राली बैग में घुसाया। आरोपी के मुताबिक काफी मशक्कत के बाद लाश बैग में घुसा पाया। इस दौरान उसने चयनिका का आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, एटीएम समेत सभी कागजात बैग में रख दिए और बैग लेकर चुपके से होटल की लिफ्ट के सहारे नीचे आया। उस समय शाम के साढ़े छह-सात बज रहे थे। बाहर पहुंचने पर एक टेम्पो 70 रुपये किराये पर स्टेशन पर जाने के लिए तैयार हुआ। वह बैग लेकर स्टेशन पार्किंग की ओर पहुंचा और मौका देख ट्राली बैग को एकांत स्थन पर रख दूसरे टेम्पो से चुपचाप होटल लौट गया। रात भर वह होटल में ही रहा।

 

पुलिस ने दबोचा

चार नवंबर को होटल से चेकआउट करने के पहले वह होटल के नीचे कॉरिडोर में चयनिका की स्कूटी एवं अन्य सामानों को भी ठिकाना लगाने को उपाय ढूंढ रहा था, इसी बीच बागबेड़ा थाने की पुलिस होटल में पहुंच गई। होटल के कॉरिडोर के पास पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस को देखती ही उसने अपना दोषी स्वीकार लिया। पुलिस जब डॉ मिर्जा को पकड़ने पहुंची तो चयनिका का मोबाइल उस समय आरोपी के पॉकेट में ही था। उसने पुलिस को अपना और चयनिका का मोबाइल सौंप दिया। पुलिस ने स्कूटी (प्लेजर) भी जब्त कर ली। इसके बाद पुलिस ने होटल के कमरे से पुलिस ने चयनिका की कंघी, वाटर बोतल, हत्या में प्रयुक्त स्टील की चेन, एक चाकू, ट्राली बैग का वारंटी कार्ड, चयनिका का चश्मा, चप्पल बरामद कर लिया।

Crime News inextlive from Crime News Desk