सीएमओ को अटेंडेंस रजिस्ट्रर की फोटो कॉपी करनी होगी महानिदेशालय को ई-मेल

सीएचसी-पीएचसी प्रभारी भी सीएमओ को भेजेंगे अटेंडेंस रजिस्ट्रर की फोटो

<सीएमओ को अटेंडेंस रजिस्ट्रर की फोटो कॉपी करनी होगी महानिदेशालय को ई-मेल

सीएचसी-पीएचसी प्रभारी भी सीएमओ को भेजेंगे अटेंडेंस रजिस्ट्रर की फोटो

BAREILLY:

BAREILLY:

जिले में जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए तैयार की गई सीएचसी-पीएचसी का हाल बुरा है। इलाज देने वाले डॉक्टर्स आए दिन सीएचसी और पीएचसी पर देरी से पहुंच रहे हैं। ऐसे में परेशान मरीजों को इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल तक की दौड़ लगानी पड़ रही है। सीएचसी-पीएचसी के इन डॉक्टर्स की मनमानी पर नकेल कसने को स्वास्थ्य विभाग ने व्हाट्सएप का सहारा लिया है। रोजाना डॉक्टर्स का अटेंडेंस रजिस्टर का फोटो खींचकर वाया व्हाट्सएप सीएमओ डॉ। विजय यादव को भेजा जाएगा। वहीं सभी सीएचसी-पीएचसी के डॉक्टर्स की अटेंडेंस का रिकार्ड निदेशालय भेजा जाएगा।

ख्8 मार्च को मिला फरमान

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पर मरीजों के भार को कम किया जा सके। इसलिए शासन ने ब्लॉक स्तर पर पीएचसी- सीएचसी की व्यवस्था की। लेकिन डॉक्टर्स के नदारद होने या देरी से आने की शिकायतें शासन तक पहुंचती रही। इस पर शासन ने डीजी हेल्थ पद्माकर सिंह को लापरवाह डॉक्टर्स पर सख्ती करने के निर्देश दिए। डीजी हेल्थ ने ने ख्8 मार्च को सूबे भर के सीएमओ को आदेश जारी किया कि वे सभी सीएचसी-पीएचसी व अन्य हेल्थ सेंटर्स में तैनात डॉक्टर्स की अटेंडेंस की फोटो कॉपी रोजाना 8 बजे बजे सर्टिफाई करके महानिदेशालय को ईमेल के जरिए भेजें। डीजी हेल्थ की ओर से चेताया गया है कि देरी से पहुंचने वाले डॉक्टर्स पर कार्रवाइर्1 होगी।

आंकड़े

सीएचसी और पीएचसी-क्म्

स्वीकृति पद-ख्भ्0

कार्यरत डॉक्टर-97

--------------------

शासन की इस पहल से डॉक्टर्स समय से सीएचसी और पीएचसी पहुंचेंगे। सभी सीएचसी और पीएचसी प्रभारियों को इस संबंध में लेटर लिखा गया है। देर से आने वाले डॉक्टर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। विजय यादव, सीएमओ