-6 हॉस्पिटल चल रहे हैं किराये की बिल्डिंग में

-आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी ने सीएमओ को सौंपी लिस्ट

BAREILLY: अस्पतालों में डॉ1टर्स की कमी 5ारने के लिए किराये की बिल्डिंग में चल रहे आयुर्वेदिक व यूनानी हॉस्पिटल्स को बंद कर यहां के डॉ1टर्स को उसी एरिया के पीएचसी और सीएचसी में तैनात करने की तैयारी शुरू हो गई है। बरेली में 61 आयुर्वेदिक और यूनानी हॉस्पिटल हैं। जिसमें से 6 किराये की बिल्डिंग में चल रहे हैं। जिसमें 4 आयुर्वेदिक और 2 यूनानी हैं। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक और यूनानी अधिकारी ने स5ाी हॉस्पि्टल्स की लिस्ट सीएमओ बरेली को सौंप दी है। जल्द ही इन हॉस्पिटल्स के डॉ1टर्स की तैनाती पीएचसी और सीएचसी में कर दी जाएगी। ये डॉ1टर्स 15 ऐलोपैथिक दवाएं लि2ा सकेंगे।

डॉ1टर्स की नहीं होगी कमी पूरी

बता दें कि बरेली डिस्ट्रि1ट में डिस्ट्रि1ट हॉस्पिटल, सीएचसी और पीएचसी में 218 डॉ1टर्स की जरूरत है, लेकिन 100 डॉ1टर्स की कमी है। इसके अलावा 26 डॉ1टर्स आयुर्वेदिक हैं जो इन हॉस्पिटल में काम कर रहे हैं। अब किराये के 5ावनों में चल रहे आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के डॉ1टर्स की ड्यूटी लगेगी, लेकिन जिस हिसाब से किराये की बिल्डिंग में सिर्फ 6 हॉस्पिटल हैं तो इससे कुछ ही अधिक सं2या में डॉ1टर्स होंगे। इन डॉ1टर्स की तैनाती के बावजूद डॉ1टर्स की कमी पूरी नहीं होने वाली है।

आयुर्वेदिक व यूनानी हॉस्पिटल्स की सं2या

-61 आयुर्वेदिक व यूनानी हॉस्पिटल जिसमें 45 आयुर्वेदिक और 11 यूनानी

-46 निजी व सरकारी 5ावनों में चल रहे

-9 निशुल्क 5ावनों में चल रहे

-6 किराये के 5ावनों में चल रहे

2--------------------------

एडीएम ने की टीकाकरण की मीटिंग

एडीएम प्रशासन एसपी सिंह ने ट्यूजडे को सीएमओ के साथ टीकाकरण को लेकर मीटिंग की। मिशन इंद्रधनुष के तहत 4 चरणों में टीकाकरण किया जा रहा है। दिसंबर माह में शहरी और कस्बा एरिया में 0 से 2 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। 7 दिसंबर से 18 दिसंबर तक टीकाकरण अ5िायान चल रहा है। एडीएम ने टीकाकरण में कोई प्रा4लम न आए, इसके लिए कई वि5ागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। टीकाकरण के लिए जोनल और से1टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।