राहत

नई टैक्स प्रणाली में सस्ते हुए ब्रांडेड जंक-फूड

जीएसटी से खुश हुए पिज्जा-बर्गर के शौकीन

- जीएसटी लगने के बाद ब्रांडेड पिज्जा, बर्गर हुआ सस्ता

- जंकफूड स्टोर्स में उमड़ी भीड़, चेहरों पर दिखी मुस्कान

मेरठ। पिज्जा-बर्गर में जीएसटी इफेक्ट के चलते कीमतों में कुछ कमी आई है, जिससे जंकफूड लवर्स के चेहरों पर मुस्कान देखी जा सकती है। रविवार को शहर के तमाम ब्रांडेड जंक फूड स्टोर्स में काफी चहल-पहल दिखाई दी। यही नहीं ब्रांडेड पिज्जा और बर्गर के रेट कम हो जाने की वजह से सोने पर सुहागा वाला स्थिति रही।

-----

जंक फूड स्टोर्स पर उमड़े

बाजारों में भले ही खरीदार न पहुंच रहे हो, लेकिन ब्रांडेड स्टोर्स पर रविवार को शहरवासियों का तांता लगा रहा। शहरवासियों का कहना है कि फैमिली व फ्रेंडस के साथ इंज्वाय करना हो या दोस्तों के साथ पार्टी करनी हो तो यह सबसे बेहतर जगह है। बड़ी बात यह है कि इन पर टैक्स कम हो गया है।

-----

यह हुआ है बदलाव

जीएसटी लगने से पहले इन स्टोर्स के प्रोडक्ट पर 20.5 प्रतिशत टैक्स लगता था जिसमें 14.5 प्रतिशत वैट शामिल था, जबकि 6 प्रतिशत सर्विस टैक्स लगता था। अब इन पर 18 प्रतिशत जीएसटी लागू हो गया है। जिसमें 9 प्रतिशत सीजीएसटी व 9 प्रतिशत एसजीएसटी लागू किया गया है।

----------

इनका है कहना

पार्टी करनी हो तो यह स्पॉट्स ऑल टाइम फेवरेट होते हैं। बजट में भी आ जाते हैं दूसरा फैमिली स्पॉट होते हैं। जीएसटी लगने के बाद हमें एक्सट्रा जेब ढीली नहीं करनी पड़ रही है।

-सोनू शर्मा

--------

हमारे लिए यह स्पॉट्स पार्टी डेस्टिनेशन होते हैं। यहां वातावरण अच्छा मिल जाता है। हमें लग रहा था कि जीएसटी लगने के बाद यह महंगा हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

-ललिता

---

लोगों के लिए घूमने-फिरने के साथ खाने-पीने का सबसे बेस्ट डेस्टिनेशन होता है। यहां टैक्स दर कम हो गई तो अच्छी बात है। जितना पहले खर्च करते थे अब उसमें से भी कुछ बच जाएगा।

-श्रुति मुद्गल