एनजीओ संचालिका ने महिला ने 90 लाख और मोबाइल शॉप ऑनर से 10 लाख की ठगी

एसएसपी ने दिए अलग एफआईआर के आदेश

बरेली

एयरफोर्स में गद्दे सप्लाई का ठेका बता लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले शातिर दीपक यादव उर्फ चीटर के खिलाफ थर्सडे को कोतवाली और सुभाष नगर थाने में भी दो एफआईआर दर्ज करने के आदेश हुए हैं। एसएसपी के यहां सुभाष नगर निवासी एनजीओ संचालिका और रामपुर गार्डन निवासी मोबाइल शॉप ओनर ने चीटर यादव की ठगी की शिकायत की थी। इस पर एसएसपी ने दोनों मामलों में एफआईआर के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि शातिर चीटर को कैंट पुलिस ने पांच दिन पहले ही अरेस्ट कर लिया है।

थसर्ड को सुभाष नगर निवासी एनजीओ संचालिका राजी सिंह उर्फ वंदना अपने पति और बच्चों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची और चीटर यादव के खिलाफ 90 लाख रुपए ठगी की शिकायत एसएसपी को सुनाई। रोजी सिंह का आरोप था कि चीटर यादव के साथ ही उसके पिता,मां और पत्नी भी धोखाधड़ी में शामिल हैं। चीटर ने रुपए लेने के बाद मां के नाम का चैक दिया था।

चार दिन से टरका रही थी पुलिस:

दीपक यादव उर्फ चीटर के खिलाफ रामपुर गार्डन निवासी विनीत ने 10 लाख से अधिक की ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में की थी। थाना पुलिस उसे भी चार दिन से टरका रही थी। विनीत भी थर्सडे को एसएसपी कार्यालय में पेश हुआ और पीड़ा बताई। इस पर एसएसपी ने उसकी तहरीर पर भी एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है।

चीटर यादव के खिलाफ सबसे पहली शिकायत लेकर ज्वैलर अंकित रस्तोगी एसएसपी जोगेन्द्र कुमार से मिले थे। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और कैंट थाना पुलिस को एफआईआर के आदेश दिए थे। कैंट पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली थी, लेकिन शुरूआत में चीटर वहां के एसआई कमल यादव से सांठगांठ कर बचता रहा। एक के बाद एक चीटर की ठगी के शिकार लोग शिकायतें लेकर एसएसपी के पास पहुंचे तो एक्शन शुरू हुआ। एसएसपी ने कैंट एसएचओ समेत कमल यादव को भी थाने से हटा दिया। तक चीटर की गिरफ्तारी हो पायी।

दर्जनों शिकार, ठगी का आंकड़ा करोड़ पार-

बरेली विकास प्राधिकरण में स्टेनोग्राफर जगदीश का बेटा दीपक उर्फ चीटर यादव की ठगी का आंकड़ा करीब 3 करोड़ रुपए से अधिक हो चुका है। बरेली निवासी अंकित रस्तोगी से 10 लाख, विनीत से 10 लाख, वंदना से 90 लाख, शुभम से 25 लाख, नमित, फहीम, सहित गाजियाबाद और मुरादाबाद के लोगों से ठगी के मामले सामने आ चुके हैं। लोगों ने करोड़ों रुपए ठग कर आलीशान कोठी, शोरूम और लग्जरी लाइफ जीने वाला दीपक फिलहाल जेल में है। उसके पिता,मां और पत्नी भी आरोपों की जद में है।