-दून में जीजीआईसी राजुपर व हर्बटपुर बनाए गए हैं सेंटर्स

-दून में दो सेंटरों पर 300 शिक्षकों की भी की गई तैनाती

DEHEADUN: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन का कार्य आज से शुरू हो जाएगा। दून में इसके लिए दो सेंटर्स बनाए गए हैं। जबकि पूरे प्रदेश में मूल्यांकन सेंटरों की संख्या फ्0 है। सुरक्षा के लिहाज से मूल्यांकन सेंटरों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सही मूल्यांकन को टीमें मुस्तैद

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं संपन्न होने के बाद अब आज से मूल्यांकन का कार्य शुरू हो जाएगा। पूरे प्रदेश में फ्0 सेंटर्स बनाए गए हैं, जबकि देहरादून में दो मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। दून में बने दो मूल्यांकन केंद्रों में फ्00 शिक्षकों की तैनाती की गई है। इसी प्रकार से राज्य के फ्0 सेंटरों पर छह हजार शिक्षक तैनात किए गए हैं। उत्तराखंड बोर्ड के सचिव वीके सिमल्टी के अनुसार बोर्ड परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं को सही त्रुटिपूर्ण व सही मूल्यांकन हो, इसके लिए बोर्ड व शिक्षा निदेशक की तरफ से निर्देश दिए गए हैं। आगामी दो मई तक चलने वाले मूल्यांकन के कार्य के लिए शिक्षा निदेशक व बोर्ड सचिव की अध्यक्षता में मुस्तैद की गई टीमें हर सेंटरों पर हर वक्त पहरा देंगी। किसी भी प्रकार की शिकायत पर तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना प्रेषित की जाएगी। इसके लिए बाकायदा ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है।

दूसरे बोर्डो से पहले रिजल्ट होगा घोषित

उत्तराखंड बोर्ड के अनुसार मई के आखिरी सप्ताह में दूसरे बोर्डो की तुलना में जल्द परिणाम घोषित करने के भी प्रयास किए जाएंगे। जिससे पास आउट होने वाले स्टूडेंट्स नियमित समय पर अपना एडमिशन ले सकेंगे।